DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंगफिशर को नया कर्ज नहीं देगा एसबीआई

सरकार ने मंगलवार को कहा कि भारतीय स्टेट बैंक की कर्ज बोझ तले दबी निजी क्षेत्र की किंगफिशर एयरलाइंस को नया कर्ज देने की कोई योजना नहीं है। हालांकि, किंगफिशर के प्रवर्तक विजय माल्या ने कंपनी के बैंक खातों से रोक हटाने (डी फ्रीज) के लिए बैंकों से मदद मांगी है। कर विभाग ने कंपनी के खातों पर रोक लगा रखी है। 

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय स्टेट बैंक ने सूचित किया है कि वर्तमान में किंगफिशर एयरलाइंस को अतिरिक्त दर्ज देने की उसकी कोई योजना नहीं है। उनसे पूछा गया था कि क्या एसबीआई एयरलाइन को 1500 करोड़ रुपये के नए कर्ज के जरिये एयरलाइन को संकट से निकालने के किसी प्रस्ताव पर विचार कर रहा है।

राज्यसभा सदस्य माल्या ने संवाददाताओं से संसद परिसर में कहा कि एयरलाइन को गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उसके बैंक खातों पर रोक लगी है। हम सरकार से किसी बेलआउट की मांग नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ यह चाहते हैं कि बैंक हमारे खातों से रोक हटाने में मदद करें।

एयरलाइन पर 7057.08 करोड़ रुपये का कर्ज है। वित्तीय संकट की वजह से उसका परिचालन प्रभावित हुआ है और दर्जनों उड़ानें रद्द की गई हैं। कर अधिकारियों ने उसका संकट खातों पर रोक लगाकर और बढ़ा दिया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंगफिशर को नया कर्ज नहीं देगा एसबीआई