फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंगफिशर कर्मचारियों को करेगा वेतन का भुगतान

किंगफिशर कर्मचारियों को क्रिसमस से पहले करेगा अक्टूबर के वेतन का भुगतान

किंगफिशर प्रबंधन ने बुधवार को कहा कि वह अक्टूबर का वेतन क्रिसमस से पहले दे देगा और दावा किया कि अधिकतर कर्मचारियों ने शुक्रवार से काम शुरू करने पर सहमति जताई...

किंगफिशर कर्मचारियों को क्रिसमस से पहले करेगा अक्टूबर के वेतन का भुगतान
Wed, 24 Oct 2012 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

किंगफिशर प्रबंधन ने बुधवार को कहा कि वह अक्टूबर का वेतन क्रिसमस से पहले दे देगा और दावा किया कि अधिकतर कर्मचारियों ने शुक्रवार से काम शुरू करने पर सहमति जताई है।

वेतन भुगतान को लेकर कर्मचारियों पर कंपनी का खासा दबाव है और संभवत: इसी के परिणामस्वरूप कंपनी ने अक्टूबर का वेतन देने में तेजी लाने की घोषणा की है।
    
हड़ताली कर्मचारियों को भेजे ताजा पत्र में एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजय अग्रवाल ने कहा कि हमें कई पत्र मिले हैं, जिसमें आंशिक तालाबंदी के दौरान वेतन की स्थिति के बारे में पूछा गया है।
     
उन्होंने कहा कि मुझे बताने में खुशी हो रही है कि कंपनी सभी कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन इस वर्ष क्रिसमस से पहले दे देगी। अग्रवाल ने इस बात से इनकार किया कि कर्मचारियों का बड़ा तबका कंपनी की पूर्व में की गयी पेशकश के खिलाफ है।

उन्होंने दावा किया कि अधिकतर कर्मचारी ने 26 अक्टूबर से कामकाज शुरू किये जाने की खबर दी है। हम शेष कर्मचारियों से कामकाज शुरू करने के बारे पुष्टि यथाशीघ्र करने का अनुरोध करते हैं।
   
इस बारे में जब यह जानना चाहा कि वेतन भुगतान के लिये पैसा कहां से आएगा, अग्रवाल ने नकद प्रवाह के बारे में बताने से मना कर दिया।
   
किंगफिशर के कर्मचारी 29 सितंबर से हड़ताल पर हैं और इस साल मार्च से बकाये वेतन का भुगतान करने की मांग कर रहे हैं। हड़ताल के कारण कंपनी को एक अक्टूबर से तालाबंदी की घोषणा करनी पड़ी। इस वजह से विमानन नियामक डीजीसीए ने कंपनी का लाइसेंस निलंबित कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें