फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंगफिशर एयरलाइंस ने मांगी डीजीसीए से अनुमति

किंगफिशर एयरलाइंस ने मांगी डीजीसीए से अनुमति

छह महीने से बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस ने अपना परिचालन फिर से शुरू करने के लिए बुधवार को नियामकीय मंजूरी के लिए आवेदन प्रस्तुत...

किंगफिशर एयरलाइंस ने मांगी डीजीसीए से अनुमति
Wed, 10 Apr 2013 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

छह महीने से बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस ने अपना परिचालन फिर से शुरू करने के लिए बुधवार को नियामकीय मंजूरी के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इसके साथ ही कंपनी ने धन लगाने तथा उड़ानों के बारे में अपनी योजनाएं भी डीजीसीए को सौंपी हैं।

कंपनी के सीईओ संजय अग्रवाल ने नागर विमानन महानिदेशक अरुण मिश्रा से मुलाकात के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमने योजनाएं दी हैं। कंपनी को फिर शुरू करने के लिए शुरुआती धन पैतृक कंपनी समूह यूबी ग्रुप से आएगा। हमने अपने (उड़ान) लाइसेंस के नवीकरण का आग्रह किया है।

सूत्रों के अनुसार नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि वे योजना की पूरी तरह जांच पड़ताल के बाद ही कोई फैसला करेंगे। किंगफिशर एयरलाइंस का उड़ान लाइसेंस या परमिट (एसओपी) अक्टूबर में निलंबित कर दिया गया था जिसकी अवधि दिसंबर में समाप्त हो गई। वेतन नहीं मिलने से खफा कंपनी के पॉयलटों व अन्य कर्मचारियों ने हड़ताल की थी जिसके बाद सारा संकट शुरू हुआ।

कंपनी ने अब जो योजना सौंपी है उसके अनुसार वह पांच एयरबस ए320 तथा दो एटीआर विमानों के साथ परिचालन शुरू करेगी तथा बाद में इनकी संख्या बढ़ाएगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें