फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंगफिशर एयरलाइंस के तीन वरिष्ठ अधिकारियों का इस्तीफा

किंगफिशर एयरलाइंस के तीन वरिष्ठ अधिकारियों का इस्तीफा

किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्य सूचना अधिकारी समेत तीन और वरिष्ठ कार्यकारियों ने कंपनी से इस्तीफा दे...

किंगफिशर एयरलाइंस के तीन वरिष्ठ अधिकारियों का इस्तीफा
Sun, 02 Jun 2013 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्य सूचना अधिकारी समेत तीन और वरिष्ठ कार्यकारियों ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। ये इस्तीफे ऐसे समय दिये गये हैं, जब पायलटों का एक तबका वेतन भुगतान नहीं करने को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू करने को लगभग तैयार है।

किंगफिशर एयरलाइंस सूत्रों ने कहा कि एयरलाइंस के मुख्य सूचना अधिकारी सौरभ सिन्हा, उड़ान परिचालन प्रमुख कैप्टन रोनाल्ड नागर तथा केबिन क्रू के प्रमुख अजित भागचंदानी ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले, किंगफिशर एयरलाइंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष हितेश पटेल तथा विमान रखरखाव मामलों के प्रमुख मुरली रामचंद्रन ने विजय माल्या की अगुवाई वाली कंपनी से खुद को अलग कर लिया था।

निजी विमानन कंपनी ने पिछले साल अगस्त से अपने कर्मचरियों को वेतन नहीं दिया है। कंपनी के विमानों का परिचालन भी अक्तूबर से ठप है। उसके उड़ान लाइसेंस की अवधि पिछले साल 31 दिसंबर को समाप्त हो गयी। हालांकि, इसे दो साल में नवीनीकरण किया जा सकता है।

पिछले महीने, किंगफिशर एयरलाइंस ने डीजीसीए को नई पुनर्गठन योजना पेश की थी जिसमें परिचालन शुरू करने की अनुमति मांगी गयी थी। लेकिन नियामक ने इसे अब तक स्वीकार नहीं किया है।

सूत्रों के अनुसार इन कार्यकारियों के अलावा कुछ पायलटों तथा इंजीनियरों ने पिछले एक महीने में विमानन कंपनी छोड़ दी है क्योंकि उन्हें इसके पुनर्गठन को लेकर कोई उम्मीद नहीं दिखती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें