फोटो गैलरी

Hindi Newsकिम के निधन से आयामों में बदलाव नहीं: मूडीज

किम के निधन से आयामों में बदलाव नहीं: मूडीज

मूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-इल के निधन से दक्षिण कोरिया के आर्थिक आयामों में कोई बदलाव नहीं...

किम के निधन से आयामों में बदलाव नहीं: मूडीज
Mon, 19 Dec 2011 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-इल के निधन से दक्षिण कोरिया के आर्थिक आयामों में कोई बदलाव नहीं होगा। सिंगापुर में मूडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थॉमस बायर्न ने कहा कि हम दक्षिण कोरिया का आकलन उसके आर्थिक, संस्थागत और सरकारी वित्तीय आयामों के आधार पर लगातार करते रहेंगे। किम जोंग-इल के निधन के कारण इनमें बदलाव नहीं होगा।

किम जोंग-इल का शनिवार को एक रेल यात्रा के दौरान अत्यधिक शारीरिक एवं मानसिक थकान के कारण निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। यह जानकारी उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने सोमवार को एक रपट में दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बायर्न ने कहा कि प्योंगयांग में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर मौजूदा अनिश्चितता के बावजूद कोरियाई प्रायद्वीप के दोनों देशों के बीच किसी युद्ध या फिर उत्तर कोरिया के समाप्त होने जैसे राजनीतिक खतरों की कोई सम्भावना नहीं लगती।

बायर्न ने यह भी कहा कि अमेरिका-कोरिया मुक्त व्यापार समझौते के हाल में कानून में परिवर्तित हो जाने से अब दोनों देशों के बीच आर्थिक सम्बंध फिर से सुदृढ़ हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें