DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कजाकिस्तान में 3 रूसी पत्रकार हिरासत में, बाद में रिहा

पश्चिमी कजाकिस्तान में दंगों को कवर करने पहुंचे तीन रूसी पत्रकारों को वहां रविवार को बिना किसी वजह के हिरासत में ले लिया गया। रूस के 'कोमरसेंट' व्यापार दैनिक ने अपनी वेबसाइट पर एक रपट में यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक 'कोमरसेंट' ने अपनी रपट में कहा है कि स्वचालित रायफलों से लैस लोगों ने रविवार को जानाओजेन में तीन पत्रकारों को बिना कोई कारण बताए हिरासत में ले लिया। इन तीन पत्रकारों में 'कोमरसेंट' के विशेष संवाददाता व्लादिमीर सोलोवयोव, फोटो संवाददाता वासिली शावोश्निकोव व 'लेंटा-रू' के संवाददाता इलिया अजार शामिल हैं।

समाचार पत्र में कहा गया है कि हिरासत में लेने के दौरान संवाददाताओं की निजी वस्तुएं जब्त कर ली गईं। पत्रकार कजाकिस्तान के पश्चिमी हिस्से में भड़के दंगों को कवर करने के लिए वहां पहुंचे थे। पत्रकारों को चार घंटे हिरासत में रखने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

बाद में 'कोमरसेंट' के प्रधान सम्पादक मिखाइल मिखाइलिन ने कहा कि कजाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री कलमुखानबेट कैसीमोव ने निजी तौर पर पत्रकारों को रिहा किया। कजाकिस्तान के जानाओजेन में शुक्रवार को तेल कामगारों व पुलिस के बीच मुठभेड़ में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं और 70 से ज्यादा घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं जबकि अधिकारियों ने इन आरोपों से इंकार किया है।

राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरबायेव ने दंगों की जांच के आदेश दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कजाकिस्तान में 3 रूसी पत्रकार हिरासत में, बाद में रिहा