DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हम 'वास्तविक भारत' के प्रति जागरूक नहीं हैं : अमिताभ

रिएलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) की मेजबानी करने के बाद बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन को यह बात खल रही है कि वह लोगों के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर सके। अमिताभ ने पुष्टि की है कि वह शो के छठे संस्करण की भी मेजबानी करेंगे।

अमिताभ कहते हैं कि मुझे लगता है कि हम 'वास्तविक भारत' के सम्बंध में बहुत कम जानते हैं।

उन्होंने एक ई-मेल साक्षात्कार में बताया कि 16 नवंबर को उनके परिवार में बेटे अभिषेक बच्चन व बहू ऐश्वर्या राय की बेटी के जन्म के बाद हर किसी की कोशिश है कि वह उसके इर्द-गिर्द ही रहे। उन्होंने कहा कि वह इन दिनों अपनी पोती के साथ समय बिता रहे हैं।

अमिताभ कहते हैं कि वह एक आम व्यक्ति और एक सितारे में कोई फर्क नहीं करते। उन्होंने कहा कि मैंने केबीसी की हॉट सीट पर मेरे सामने बैठे किसी भी व्यक्ति का उसी तरह स्वागत किया है, जिस तरह अपने घर में आने वाले किसी भी मेहमान का स्वागत करता हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे शो में छोटे शहरों से आने वाले प्रतिभागियों की दशा व विपरीत परिस्थितियां देखकर काफी दुख हुआ। उनकी कहानियां सुनकर मैं बहुत भावुक हुआ और मुझे खुद को उनके लिए कुछ कर पाने योग्य न पाकर काफी अपर्याप्तता का एहसास हुआ।

अमिताभ ने कहा कि मुझे लगता है कि हम वास्तविक भारत के सम्बंध में बहुत थोड़ा जानते हैं। हम मीडिया में उनके बारे में पढ़ते हैं लेकिन उनसे व्यक्तिगत मुलाकात कर, उनसे बातचीत कर, उनकी भावनाओं और सोच का हिस्सा बनकर हम उनके सम्बंध में अधिक जान सकते हैं। हम उनके उत्साह, उनके विश्वास और उनकी नैतिकता से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

जब उनसे केबीसी-6 की मेजबानी के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां, मैंने शो के एक और संस्करण की मेजबानी का अनुबंध किया है, जो जुलाई-अगस्त 2012 में शुरू होना चाहिए। वैसे मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस शो में क्या खास होगा।

अमिताभ फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर की नई फिल्म में काम करने जा रहे हैं। उन्होंने फिल्म के सम्बंध में ज्यादा कुछ बताने से तो इंकार कर दिया लेकिन कहा है कि अगले साल के मध्य में इसकी शूटिंग शुरू होगी। वह इस फिल्म में एक जासूस की भूमिका में दिखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हम 'वास्तविक भारत' के प्रति जागरूक नहीं हैं : अमिताभ