फोटो गैलरी

Hindi Newsफेसबुक मामले में लड़कियों की गिरफ्तारी गलत: सिब्बल

फेसबुक मामले में लड़कियों की गिरफ्तारी गलत: सिब्बल

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की अन्त्येष्टि जुलूस के दौरान मुम्बई की रफ्तार थमने के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले में दो लड़कियों की गिरफ्तारी को कपिल सिब्बल ने गैरकानूनी...

फेसबुक मामले में लड़कियों की गिरफ्तारी गलत: सिब्बल
Wed, 21 Nov 2012 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की अन्त्येष्टि जुलूस के दौरान मुम्बई की रफ्तार थमने के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले में दो लड़कियों की गिरफ्तारी को कपिल सिब्बल ने गैरकानूनी बताया।

केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सिब्बल ने कहा कि ऐसे मामलों के संबंध में आगामी 29 नवम्बर को मंत्रालय की एक बैठक बुलायी गयी है। कल्कि महोत्सव में शिरकत करने आये सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा कि लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में कानून का दुरुपयोग किया गया है।

उन्होंने कहा कि देश में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का हक है, लेकिन मुम्बई पुलिस ने जिस तरह उन लड़कियों को गिरफ्तार किया, वह किसी भी तरह ठीक नहीं था।

सिब्बल ने कहा कि पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं। इस सम्बन्ध में आगामी 29 नवम्बर को मंत्रालय की एक बैठक बुलायी गयी है, जिसमें जरूरत पड़ी तो इससे सम्बन्धित कानून पर भी चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की शवयात्रा के दौरान शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा मुम्बई ठप किये जाने के खिलाफ शाहीन नामक युवती तथा उसकी एक मित्र ने फेसबुक पर टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और नाराज शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनमें से एक लड़की के रिश्तेदार के अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। हालांकि बाद में लड़कियों को रिहा कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें