DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काहिरा में हिंसक प्रदर्शन: 3 मरे, 257 घायल

मिस्र में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 257 घायल हो गये। आम चुनावों के बाद हो रही मतगणना के दौरान यह झड़प हुई। सरकारी टीवी के अनुसार रात भर चली झड़पों में तीन लोगों की मौत हुई। यह हिंसक प्रदर्शन उस सड़क पर हुये जहां अधिकतर सरकारी इमारतें और संसद है।
   
स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। तड़के शुरू हुए संघर्ष नवंबर में पांच दिनों तक चले प्रदर्शनों से शुरू हुई हिंसा में सबसे हिंसक रहे। फरवरी में राष्ट्रपति होस्नी मुबारक के सत्ता से बाहर होने के बाद नवंबर में हुए आम चुनाव से पहले हुए प्रदर्शन में 40 लोग मारे गये थे।
   
मेना संवाद समिति के अनुसार इस्लामी कानूनों की व्याख्या करने वाली सरकारी समिति दर अल्अफ्ता के एक मौलवी की भी मौत हुई है। बयान में कहा गया है कि इस समिति ने मृत मौलवी को शहीद का दर्जा दिया है। यू टयूब पर एक वीडियो में मौलवी को खून से लथ पथ दिखाया गया है।
    
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रदर्शन तब शुरू हुये, जब एक प्रदर्शनकारी ने अपने साथियों को बताया कि उसे एक सैनिक ने गिरफ्तार कर पीटा। प्रदर्शनकारियों ने इसके विरोध में सुबह तक हिंसक पेट्रोल बम फेंके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काहिरा में हिंसक प्रदर्शन: 3 मरे, 257 घायल