फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंधिया ने बिजली मंत्रालय का कार्यभार संभाला

सिंधिया ने बिजली मंत्रालय का कार्यभार संभाला

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिजली मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने नई जिम्मेदारी को बेहद चुनौतीपूर्ण करार दिया हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि वह अपने दायित्वों का बेहतर ढंग से निर्वहन...

सिंधिया ने बिजली मंत्रालय का कार्यभार संभाला
Mon, 29 Oct 2012 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को बिजली मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने नई जिम्मेदारी को बेहद चुनौतीपूर्ण करार दिया हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि वह अपने दायित्वों का बेहतर ढंग से निर्वहन करने में समर्थ होंगे।

मध्य प्रदेश से कांग्रेस के युवा सांसद सिंधिया को रविवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत बिजली राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया। बिजली मंत्री के तौर पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद सिंधिया ने बताया कि यह एक बेहद चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी है और मैं अपने मंत्रालय के अधिकारियों एवं अन्य विभागों में अपने सहयोगियों से मदद और दिशा-निर्देश मिलने की उम्मीद करता हूं।

उन्होंने कहा कि बिजली देश की अर्थव्यवस्था के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण क्षेत्र है।  यह एक बहुत महत्वपूर्ण मंत्रालय है और यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। सिंधिया ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि दोनों ही मंत्रालयों, कोयला एवं पर्यावरण में मेरे सहयोगियों के साथ मेरा जबरदस्त तालमेल है, जिससे बिजली उत्पादन परियोजनाओं को चलाने की तेज गति सुनिश्चित होगी।

सिंधिया ने कहा कि वह बिजली क्षेत्र और विषय की बेहतर समक्ष विकसित करने के बाद प्राथमिकताएं तय करेंगे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले, मैं जितनी अधिक हो सके, सूचनाओं को ग्रहण करूंगा और फिर आगे बढूंगा जैसा कि मैंने दूरसंचार मंत्रालय और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें