फोटो गैलरी

Hindi Newsजोकोविच,मर्रे के रंग में भंग डालने उतरेंगे पोत्रो,जानोविच

जोकोविच,मर्रे के रंग में भंग डालने उतरेंगे पोत्रो,जानोविच

डेल पोत्रो और जॉर्जी जानोविच विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में इस साल के उलटफेर का क्रम जारी रखकर शुक्रवार को यहां होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में जोकोविच और एंडी मर्रे का सपना चकनाचूर करने की कोशिश...

जोकोविच,मर्रे के रंग में भंग डालने उतरेंगे पोत्रो,जानोविच
Thu, 04 Jul 2013 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और पोलैंड के जॉर्जी जानोविच विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में इस साल के उलटफेर का क्रम जारी रखकर शुक्रवार को यहां होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे का सपना चकनाचूर करने की कोशिश करेंगे।

अमेरिकी ओपन में 2009 के विजेता डेल पोत्रो क्वार्टर फाइनल में डेविड फेरर के खिलाफ बाहर होने से बचे थे। वह पहले सेट में गिर पड़े थे और उनकी घुटने में चोट लग गयी थी। इस वजह से उन्हें कोर्ट पर ही लंबे समय तक चिकित्सा लेनी पड़ी।

लंबे कद का यह अर्जेंटीनी खिलाड़ी अब दुनिया में नंबर एक और ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जोकोविच का सामना करेगा। किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पोलैंड के पहले खिलाड़ी बने जानोविच का सामना अमेरिकी ओपन और ओलंपिक चैंपियन र्मे से होगा। मर्रे की निगाह 77 साल में विंबलडन चैंपियन बनने वाला पहला ब्रिटिश खिलाड़ी बनने पर लगी है।

जोकोविच का डेल पोत्रो के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 8-3 है लेकिन इन दोनों के बीच घसियाले कोर्ट पर इससे पहले केवल एक मुकाबला हुआ है जिसमें अर्जेंटीनी खिलाड़ी जीता है। पोत्रो ने पिछले साल विंबलडन में ही हुए ओलंपिक खेलों के दौरान जोकोविच को कांस्य पदक के मैच में हराया था।

इन दोनों के बीच मार्च में इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में हार्डकोर्ट पर जो मुकाबला हुआ था उसमें भी डेल पोत्रो ने जीत दर्ज की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें