DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाट आरक्षण की मांग को लेकर जींद-टोहाना पर जाम

हरियाणा के जींद जिले के कान्हाखेड़ा गांव के लोगों ने शुक्रवार सुबह जाट आरक्षण की मांग को लेकर जींद-टोहाना लिंक मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पाकर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक ग्रामीण जाम खोल चुके थे।

लगभग आधा घंटे लगे जाम के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने लामबंद होकर जींद-टोहाना लिंक मार्ग पर अवरोधक डाल कर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि जाट आरक्षण को लेकर हिसार तथा फतेहाबाद में जाट समाज के लोग पिछले कई दिनों से आंदोलनरत हैं लेकिन सरकार की ओर कोई आश्वासन नहीं मिला है।

जाट समाज का मुख्य व्यवसाय खेतीबाड़ी है लेकिन जोत लगातार घटती जा रही है जिसके चलते जाट समाज लगातार पिछड़ता जा रहा है। जाटों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए पड़ोसी राज्य ने उन्हें पिछड़ी जातियों में शामिल किया हुआ है, लेकिन हरियाणा में अब तक जाटों को पिछड़ा हुआ घोषित नहीं किया गया है।

अब जाट समाज के लोग जब अपना हक मांग रहे हैं तो उन्हें लाठियों और गोलियों का शिकार होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार ताकत के बल पर आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही है लेकिन जाट समाज के लोग अपने हक के लिए सजग हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाट आरक्षण की मांग को लेकर जींद-टोहाना पर जाम