DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाटों ने हिसार-दिल्ली राजमार्ग व रेल मार्ग जाम किया

हरियाणा के हिसार जिले में सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर जाट समुदाय का आंदोलन तनावपूर्ण हो गया है। एक दिन पहले पुलिस की गोलीबारी में एक युवा की मौत से गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को दिल्ली जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलपटरियों को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार चण्डीगढ़ से करीब 300 किलोमीटर दूर रामायेन और मैहर गांवों के नजदीक प्रदर्शनकारियों से रेलपटरियां खाली कराने के प्रयास में मंगलवार को 20 वर्षीय संदीप नाम के युवा की मौत हो गई थी।

नाराज जाट नेताओं ने बुधवार सुबह बताया कि वे पीड़ित के शव को तब तक राजमार्ग से नहीं हटाएंगे जब तक कि सरकार कोई कदम नहीं उठाती। मंगलवार को हुई पुलिस कार्रवाई में करीब 25 प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे। इनमें से गम्भीर रूप से घायल हुए 10 लोगों को हिसार और रोहतक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

जाट समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने हिसार और दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलपटरियों को जाम कर दिया है। यहां तक कि बुधवार को प्रदर्शनकारियों को रेलपटरियों पर लेटे हुए देखा गया।

उल्लेखनीय है कि जाट समुदाय पिछले कुछ दिनों से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के तहत सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। जाट समुदाय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पूर्व में किए गए अपने वादों से मुकरने और आंदोलन को दबाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाटों ने हिसार-दिल्ली राजमार्ग व रेल मार्ग जाम किया