फोटो गैलरी

Hindi Newsअनशन पर अन्ना-दिल्ली पुलिस के बीच टकराव की आशंका

अनशन पर अन्ना-दिल्ली पुलिस के बीच टकराव की आशंका

ऐतिहासिक जंतर मंतर पर 25 जुलाई को प्रस्तावित अनशन के लिए दिल्ली पुलिस से इजाजत नहीं मिलने के बाद टीम अन्ना यहीं पर अनशन करने पर अड़ गई...

अनशन पर अन्ना-दिल्ली पुलिस के बीच टकराव की आशंका
Thu, 05 Jul 2012 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक जंतर मंतर पर 25 जुलाई को प्रस्तावित अनशन के लिए दिल्ली पुलिस से इजाजत नहीं मिलने के बाद टीम अन्ना यहीं पर अनशन करने पर अड़ गई है।

टीम अन्ना का कहना है कि अगर जंतर मंतर पर अनशन करने नहीं दिया गया तो फिर तिहाड़ जेल में अनशन होगा। उधर दिल्ली पुलिस ने टीम अन्ना से अनशन के लिए वैकल्पिक स्थल के बारे में सुझाव मांगे हैं।

टीम अन्ना ने दिल्ली पुलिस से 25 से आठ अगस्त तक जंतर मंतर पर अनशन करने की इजाजत मांगी थी, लेकिन पुलिस ने टीम अन्ना जंतर मंतर पर अनशन करने की इजाजत देने से मना कर दिया था।

दिल्ली पुलिस के फैसले के विरोध करते हुए टीम अन्ना ने भी यह साफ कर दिया है कि वह अनशन जंतर मंतर पर ही करेंगे या फिर तिहाड़ जेल में। टीम अन्ना के अहम सदस्य अरविन्द केजरीवाल एवं मनीष सिसोदिया ने कहा कि अनशन तो दिल्ली में ही होगा। उनका कहना है कि अब उनकी टीम बैठेगी और फिर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

टीम अन्ना को दिल्ली पुलिस ने अनशन की अवधि कम करने की सलाह दी थी, जिसे टीम अन्ना ने खारिज कर दिया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इतने लंबे समय तक जंतर मंतर पर धरने की इजाजत नहीं दी जा सकती और वहां ज्यादा से ज्यादा पांच हजार लोग ही धरने पर बैठ सकते हैं। ऐसे में माना जाता है कि दिल्ली पुलिस टीम अन्ना को जंतर मंतर पर एक से दो दिन के धरने की इजाजत दे सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें