DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमुई में हल्दिया-बरौनी तेल पाइपलाइन क्षतिग्रस्त

बिहार के बेगूसराय जिला स्थित इंडियन आयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की बरौनी रिफाइनरी को कच्चे तेल की आपूर्ति करने वाली हल्दिया बरौनी पाइपलाइन को शनिवार रात कथित तौर पर असामाजिक तत्वों ने जमुई के सिमुलतला थाना क्षेत्र अंतर्गत लाहबन गांव के पास क्षतिग्रस्त कर दिया जिसके बाद से वहां रिसाव हो रहा है।

थाना अध्यक्ष बिशनराम ने बताया कि ग्रामीणों ने रविवार सुबह करीब नौ बजे लाहाबन गांव के पास कच्चे तेल की पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने की सूचना दी। इसके बाद रिफाइनरी प्रबंधन को घटना के संबंध में जानकारी दे दी गयी है। घटना के पीछे तेल चोरी करने वाले असामाजिक तत्वों का हाथ होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि लगता है कि घटना को शनिवार रात अंजाम दिया गया। घटनास्थल पर पुलिसबलों को तैनात कर दिया गया है। बरौनी रिफाइनरी के जनसंपर्क पदाधिकारी जोगिंदर सिंह ने भी घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के बाद नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

घटना के संबंध में आवश्यक कार्रवाई हो रही है। रखरखाव और मरम्मत विभाग आवश्यक कार्रवाई कर रहा है। आईओसीएल की इस रिफाइनरी की सालाना तेल शोधन क्षमता 60 लाख मीट्रिक टन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जमुई में हल्दिया-बरौनी तेल पाइपलाइन क्षतिग्रस्त