DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा के गढ़ को 'फव्वारे' का तोहफा देंगे रतन

टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा शुक्रवार को यहां जुबली पार्क में मैसूर के प्रसिद्ध वृंदावन गार्डन की तर्ज पर बने एक अत्याधुनिक संगीतमय फव्वारे म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन कर इसे 'टाटा समूह का गढ़' कहे जाने वाले देश के इस प्रमुख औद्योगिक शहर के लोगों को तोहफे के तौर पर समर्पित करेंगे।

समूह के संस्थापक स्वर्गीय जमशेदजी नौसेरवानजी टाटा की जन्मतिथि की 173वीं सालगिरह पर तीन मार्च को आयोजित संस्थापक दिवस समारोह के सिलसिले में कल ही यहां पहुंच रहे टाटा के साथ उनके उत्तराधिकारी और समूह के मौजूदा डिप्टी चेयरमैन साइरस पी मिस्त्री भी मौजूद रहेंगे।

मिस्त्री भी शुक्रवार शाम ही 'स्टील निर्माण के सौ वर्ष' विषय पर यहां आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। टाटा स्टील के उपाध्यक्ष कॉरपोरेट सेवाएं संजीव पॉल ने बुधवार को यहां पत्रकारों को बताया कि लेजर शो और 18 मनोहारी संगीतों वाला म्यूजिकल फाउंटेन वृंदावन गार्डन समेत देश के कुछ अन्य गिने चुने ऐसे फव्वारों की टक्कर का है। यह सप्ताह में तीन दिन संचालित होगा।

ज्ञातव्य है कि 1907 में स्थापित टाटा स्टील के यहां स्थित एकमात्र भारतीय संयंत्र के 50 साल गोल्डन जुबली पूरे होने पर स्थापित जुबली पार्क की आधार शिला प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने रखी थी। शहर के बीचों बीच कई एकड़ क्षेत्र में फैला यह पार्क अपने सौंदर्य के लिए विख्यात है।

पॉल ने बताया कि तीन मार्च को टाटा और मिस्त्री के अलावा समूह के विभिन्न कंपनियों के अधिकारी टाटा स्टील संयंत्र परिसर के भीतर बने स्वर्गीय जे एन टाटा की प्रतिमा के पास उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। संस्थापक दिवस पर हर साल की भांति झांकियों, जुलूस और कई खेल प्रतिस्पर्धाओं का भी आयोजन होगा।

टाटा स्टील के विशालकाय संयंत्र के अलावा टाटा मोटर्स के भारी वाहन संयंत्र समेत समूह की कई छोटी बड़ी कंपनियों और लगभग एक हजार सहायक इकाइयों वाले इस शहर को टाटा का गढ़ भी कहा जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाटा के गढ़ को 'फव्वारे' का तोहफा देंगे रतन