फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकी हमले के लिहाज से संवेदनशील है अमरनाथ यात्रा

आतंकी हमले के लिहाज से संवेदनशील है अमरनाथ यात्रा

जम्मू कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रा मार्ग को आतंकवादी हमले के लिहाज से अत्यधिक संवेदनशील घोषित किया है और एजेंसियों को निर्देश दिया है कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये आवश्यक कदम...

आतंकी हमले के लिहाज से संवेदनशील है अमरनाथ यात्रा
Wed, 19 Jun 2013 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में अमरनाथ यात्रा के पूरे मार्ग को आतंकवादी हमले के लिहाज से अत्यधिक संवेदनशील घोषित किया है और सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया है कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये आवश्यक कदम उठाये जाएं।

राज्य गृह विभाग ने सभी संबंधित एजेंसियों को एक सकरुलर जारी कर कहा कि सुरक्षा परिदृश्य, यात्रा क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति पर विचार करते हुये यात्रियों पर आतंकवादियों के हमले का खतरा है। यात्रा की संवेदनशीलता और प्रसिद्धि की वजह से यह आतंकवादी हमले के लिहाज से बहुत संवेदनशील है।

पिछले सप्ताह जारी सकरुलर में सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को निर्देश दिया गया है कि वे इस मामले में सभी नियमों का पालन करें ताकि 28 जून से शुरू हो रही यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

सकरुलर में कहा गया है कि इस संबंध में खुफिया एजेंसियों और एकीकत मुख्यालय से मिले निर्देश और जानकारी को अन्य सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के साथ तुरंत साक्षा करना चाहिये और किसी संभावित घटना को रोकने के लिये आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिये ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें