DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूरो 2012 :इटली के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेगा स्पेन

गत चैम्पियन स्पेन और 1968 का विजेता इटली यूरो 2012 फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप सी के शुरूआत मैच में आमने सामने होंगे। पोलैंड और युक्रेन में अगले साल होने वाले फाइनल्स के शनिवार को हुए ड्रॉ में इन दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है।
    
ग्रुप सी की दो अन्य टीमें आयरलैंड और क्रोएशिया होंगी। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमों अंतिम आठ में जगह बनाएंगी। इंग्लैंड को ग्रुप डी में सहमेजबान युक्रेन, स्वीडन और दो बार के विजेता फ्रांस के साथ रखा गया है। इंग्लैंड के कोच फाबियो कपेलो ने कहा कि यह आसान नहीं होगा।
    
उन्होंने कहा कि बेशक सबसे कड़ा मैच फ्रांस के खिलाफ होगा। हम (पिछले साल अंतरराष्ट्रीय मैच में) वेम्बले में उनसे हार गए थे और उनकी टीम अच्छी है। ग्रुप बी में हॉलैंड, डेनमार्क, जर्मनी और पुर्तगाल की टीमों को जगह मिली है जबकि ग्रुप ए में सहमेजबान पोलैंड के अलावा यूनान, रूस और चेक गणराज्य को रखा गया है।
    
विश्व और यूरोपीय चैम्पियन स्पेन अपने अभियान की शुरूआत 10 जून को पोलैंड के डांस्क शहर में करेगा। विन्सेंट डेल बोस्क की टीम ने ऑस्ट्रिया और स्विटजरलैंड में यूरो 2008 की खिताबी जीत के दौरान इटली को क्वार्टर फाइनल में हराया था। टीम ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूरो 2012 :इटली के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेगा स्पेन