फोटो गैलरी

Hindi Newsकठिन मैच में इटली के आक्रामक होने की उम्मीद

कठिन मैच में इटली के आक्रामक होने की उम्मीद

इटली के कोच सेसारे प्रांडेली महीनों से अपनी टीम को चेतावनी दे रहे हैं कि यूरोपीय फुटबाल चैम्पियनशिप में उनके लिए सबसे कठिन मैच क्रोएशिया के खिलाफ...

कठिन मैच में इटली के आक्रामक होने की उम्मीद
Wed, 13 Jun 2012 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

इटली के कोच सेसारे प्रांडेली महीनों से अपनी टीम को चेतावनी दे रहे हैं कि यूरोपीय फुटबाल चैम्पियनशिप में उनके लिए सबसे कठिन मैच क्रोएशिया के खिलाफ होगा।

इटली ने रविवार को ग्रुप सी में विश्व चैम्पियन स्पेन से 1-1 से ड्रा से अपने सकारात्मक प्रदर्शन से चौंका दिया। उन्होंने इस मैच के दौरान गोल के कई मौके बनाए और कई बार गत चैम्पियन को कमतर साबित किया था। वहीं क्रोएशियाई टीम ग्रुप सी के शुरुआती मैच में आयरलैंड पर 3-1 की जीत से ग्रुप में शीर्ष पर चल रही है।
 
इटली के लिए क्रोएशिया का मैच दो मायनों से काफी कठिन होगा क्योंकि क्रोएशियाई टीम सबसे अप्रत्याशित प्रतिद्वंद्वी है जिसने हमेशा ही अजुरी टीम के लिए समस्या पैदा की है। वर्ष 1991 में पूर्व यूगोस्लाविया से स्वंतत्र घोषित किए जाने के बाद क्रोएशिया और इटली की टीमें पांच बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। दूसरा इटली हमेशा बड़े टूर्नामेंट के दूसरे मैच में जूझती रही है। पिछले पांच बड़े टूर्नामेंट के दूसरे मैच में इटली को हमेशा ही शिकस्त मिली है।
 
रिकार्ड बुक को देखते हुए पोजनान में कल होने वाले मैच में इटली का जीतना काफी मुश्किल होगा लेकिन वे पिछले रिकार्डों को भूलकर आक्रामक खेल दिखाने की कोशिश करेंगे। क्रोएशियाई टीम फीफा रैंकिंग में भी इटली (12वें मैच) से चार स्थान उपर आठवें नंबर पर है लेकिन कोच स्लावेन बिलिच के लिए यह मायने नहीं रखता।

प्रांडेली ने कहा कि यह ग्रुप का निर्णायक मैच होगा। मैं पिछले कई महीनों से कह रहा हूं कि क्रोएशियाई टीम काफी खतरनाक है क्योंकि यह सबसे अप्रत्याशित टीम है। वे हमेशा अपने खेल का तरीका बदलते रहते हैं। कभी-कभार तो एक हॉफ से दूसरे हॉफ में भी।

वहीं, क्रोएशियाई कोच बिलिच ने कहा कि इटली की टीम स्पेन से बेहतर नहीं है। लेकिन मेरे लिए इटली ऐसी टीम है जिसका आकलन नहीं किया जा सकता क्योंकि वे कई विकल्पों के साथ खेलते हैं। उन्होंने कहा कि आप जानते हो कि स्पेन किस तरह से खेलेगा लेकिन इटली की टीम अप्रत्याशित है। उनकी टीम मेरे लिए टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार है।
 
दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत में क्रोएशिया ने इटली को 2002 विश्व कप के दूसरे ग्रुप मैच में 2-1 से शिकस्त दी थी जिसमें रैफरियों के फैसलों पर सवाल उठाए गए थे। क्रोएशिया ने यूरो 1996 में क्वालीफाइंग में दो बार और 2006 में दो मैत्री मैचों में पराजित किया है। इटली की टीम ने क्रोएशिया पर 1942 में हुए मैत्री मैच में एकमात्र जीत 4-0 से दर्ज की थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें