DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन के साथ संयुक्त उपक्रम खोलेगा इजरायल

इजरायली मंत्रिमंडल ने चीन के साथ द्विपक्षीय व्यापार सम्बंधों को बढ़ाने के लिए कदम उठाया है। मंत्रिमंडल ने दोनों देशों के बीच संयुक्त औद्योगिक अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं के पक्ष में मतदान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उद्योग, व्यापार एवं श्रम मंत्रालय में मुख्य वैज्ञानिक कार्यालय, इस समझौते की निगरानी करेगा, जिसमें इजरायली और अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों के बीच सहयोग प्रोत्साहित करने को लक्षित 45 अन्य द्विपक्षीय समझौते भी शामिल होंगे।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक में मंत्रियों से यह कहते हुए इस समझौते की प्रशंसा की है कि इजरायल और चीन का एक लाभकारी संयोग है, क्योंकि हमारे दोनों देशों में जहां शानदार परम्पराएं हैं, वहीं हम आधुनिकता को भी स्वीकार करते हैं।

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल अगले तीन वर्षो के दौरान चीन को 1० अरब डॉलर के निर्यात के एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य पर काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री ब्यूरो द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उद्योग, व्यापार एवं श्रम मंत्री शेलोम सिम्होन ने कहा कि (रविवार को स्वीकृत) यह समझौता चीन के साथ व्यापार समझौते को बढ़ावा देने के लिए, साथ ही चीन और भारत में काम कर रही इजरायली कम्पनियों की मदद हेतु एक विशेष कोष की स्थापना के लिए एक अति महत्वपूर्ण माध्यम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चीन के साथ संयुक्त उपक्रम खोलेगा इजरायल