फोटो गैलरी

Hindi News'छोटी से छोटी सफलता का भी लुत्फ उठाउंगा'

'छोटी से छोटी सफलता का भी लुत्फ उठाउंगा'

श्रीलंका में हाल में समाप्त हुई सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन ने इरफान पठान को प्रत्येक छोटी या बड़ी सफलता का लुत्फ उठाना सीखा दिया...

'छोटी से छोटी सफलता का भी लुत्फ उठाउंगा'
Fri, 17 Aug 2012 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका में हाल में समाप्त हुई सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन ने इरफान पठान को प्रत्येक छोटी या बड़ी सफलता का लुत्फ उठाना सीखा दिया है।
    
पठान ने एक साक्षात्कार में कहा कि चोट के कारण दो साल तक बाहर रहने के बाद मैंने यही चीज सीखी है कि जो भी छोटी या बड़ी सफलता मिले, उसका लुत्फ उठाना चाहिए। मुझे क्रिकेट मैदान के हर क्षण से मिली खुशी का लुत्फ उठाना होगा।
    
इस 27 वर्षीय ने श्रीलंका सीरीज के दौरान दो मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी हासिल किये। उन्होंने कहा कि मैंने महसूस किया है कि बीते समय में जो हो चुका है, वह बीत गया है और मैं भविष्य में ज्यादा आगे के बारे में भी नहीं सोच सकता हूं। लेकिन मैं मौजूदा वक्त को नियंत्रित कर सकता हूं और चीजें अपने मुताबिक करने के लिए कठिन मेहनत कर सकता हूं। मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं।
    
उन्होंने कहा कि टवेंटी20 मैच में अच्छी गेंद फेंकना संतोषजनक होता है जैसी कि मैंने दिलशान को फेंकी थी लेकिन नाबाद 34 रन की पारी भी इतनी ही अच्छी थी क्योंकि यह मैच के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण थी।

श्रीलंका सीरीज अब तक इरफान के लिए सर्वश्रेष्ठ रही है। यह पूछने पर कि क्या उन्होंने भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है तो पठान ने कहा कि आप कभी भी ऐसा नहीं कह सकते कि आप एक निश्चित स्थान पर रहोगे। मैं मानता हूं कि अगर मैं अच्छा खेलता रहा तो मैं ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहूंगा। मुझे योगदान करते रहना होगा, भले ही किसी तरह से।
    
इस ऑलराउंडर ने कहा कि मेरे भी कुछ सपने हैं और टेस्ट क्रिकेट में खेलना निश्चित रूप से इस सूची में सबसे ऊपर है। मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं ताकि जब टेस्ट क्रिकेट आये तो मैं इसके लिए तैयार रहूं।
    
श्रीलंका में वनडे मैचों में प्रेमदासा स्टेडियम में खेलने के बाद पठान को भरोसा है कि टीम 18 सितंबर को शुरू होने वाली विश्व टवेंटी20 चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेगी। पठान ने कहा कि अब हमें प्रेमदासा स्टेडियम की पिच का पता चल गया है। यह अच्छा बल्लेबाजी विकेट है लेकिन निश्चित रूप से शाम के मैचों में ओस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें