फोटो गैलरी

Hindi Newsहमला हुआ तो तीसरा विश्व युद्ध भड़क जाएगा: ईरान

हमला हुआ तो तीसरा विश्व युद्ध भड़क जाएगा: ईरान

ईरान के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि यदि इजरायल ने ईरान पर हमला किया तो तृतीय विश्व युद्ध भड़क...

हमला हुआ तो तीसरा विश्व युद्ध भड़क जाएगा: ईरान
Mon, 24 Sep 2012 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि यदि इजरायल ने ईरान पर हमला किया तो तृतीय विश्व युद्ध भड़क जाएगा। ईरानी इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) की एयरोस्पेस डिविजन के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल आमिर-अली हाजीजादेह ने कहा कि इस तरह का युद्ध भड़कने के बाद स्थिति अनियंत्रित हो जाएगी।

हाजीजादेह के हवाले से कहा गया है कि यह युद्ध तृतीय विश्व युद्ध में बदल सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ देश ईरान के पक्ष में या विरोध में युद्ध में कूद सकते हैं।

अधिकारी ने कहा कि हम देखते हैं कि अमेरिका और इजरायल की यहूदी सरकार एक-दूसरे के साथ हैं और हम यह कल्पना किसी आधार पर नहीं कर सकते कि यहूदी सरकार अमेरिका के समर्थन के बगैर ईरान के खिलाफ युद्ध शुरू करेगी।

हाजीजादेह ने कहा कि इस्लामी गणराज्य ईरान, क्षेत्र में स्थित अमेरिकी ठिकानों को अमेरिकी धरती का हिस्सा मानता है और युद्ध भड़कने की स्थिति में उन ठिकानों को निश्चिततौर पर निशाना बनाया जाएगा।


आईआरजीसी के कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने कहा है कि अंतत: ईरान पर युद्ध थोपा जाएगा। जाफरी के हवाले से कहा गया है कि युद्ध होगा लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कहां और कब होगा। जाफरी ने हालांकि कहा है कि ईरान किसी भी हमले का सामना करने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें