फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंग्स और सनराइजर्स के बीच होगा कांटे का मुकाबला

किंग्स और सनराइजर्स के बीच होगा कांटे का मुकाबला

सनराइजर्स हैदराबाद जब शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने उतरेगी तो उसका लक्ष्य एक बार फिर वही कमाल दिखाने का...

किंग्स और सनराइजर्स के बीच होगा कांटे का मुकाबला
Thu, 18 Apr 2013 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल छह में बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद पुणे वॉरियर्स से अपना पिछला मुकाबला बेहद ही रोमांचक अंदाज में जीत चुकी है और जब वह शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने उतरेगी तो उसका लक्ष्य एक बार फिर वही कमाल दिखाने का होगा।
 
सनराइजर्स ने आईपीएल छह में अपने छह मुकाबलों में से दो हारे हैं जबकि चार जीते हैं और वह इस समय मजबूत स्थिति में है। दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन अभी तक मिला जुला रहा है। किंग्स ने अपने चार मुकाबलों में से दो जीते हैं और दो हारे हैं। उसने अपना पिछला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से जीता था।
 
पिछले संस्करणों की फिसड्डी टीम सनराइजर्स मौजूदा संस्करण में रोज नए कारनामे कर रही है। पुणे वॉरियर्स के साथ अपने पिछले मुकाबले में तो बेशक टीम ने चौंकाया। उसके गेंदबाज अमित मिश्रा ने शानदार हैट्रिक समेत चार विकेट लेकर टीम के मात्र 119 रनों का बाखूबी बचाव किया। तिषारा परेरा, ईशांत शर्मा, करन शर्मा और डेल स्टेन सभी ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया। ऐसे में कहला गलत नहीं होगा कि उसका गेंदबाजी क्रम ही उसकी सबसे बड़ी ताकत है।

लेकिन किंग्स के सामने उतरने से पहले सनराइजर्स को अपनी कमियों को दूर करना भी जरूरी होगा। गेंदबाजी यदि सनराइजर्स की मजबूती है तो बल्लेबाजी में उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा है। टीम के ओपनर पार्थिव पटेल ने पिछले मैचों में कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है। क्विंटन डी कॉक, हनुमा विहारी, कैमरन व्हाइट उसके अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन मैदान पर उन्हें यह साबित करना होगा।
 
किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पिछले मुकाबले में केकेआर को बड़े ही रोमांचक तरीके से शिकस्त दी थी। उसके बल्लेबाजों ने संतोषजनक स्कोर खड़ा किया था जबकि गेंदबाजों ने बाखूबी उसका बचाव किया। टीम का गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्रम संतोषजनक है लेकिन उसके ओपनर मनदीप सिंह, कप्तान एडम गिलक्रिस्ट और मनन वोहरा के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।
 
बल्लेबाजी क्रम में उसके पास डेविड हसी, डेविड मिलर, अजहर महमूद जैसे बढ़िया बल्लेबाज हैं जबकि पिछले मुकाबले में तो गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। कोलकाता के खिलाफ मैन ऑफ द मैच रहे गोनी ने 42 रन ठोके थे तथा एक विकेट भी लिया था।
 
हालांकि सनराइजर्स के पिछले मुकाबले को देखकर साफ है कि उसके गेंदबाज अपनी टीम के किसी भी स्कोर का बचाव करने में सक्षम है। ऐसे में किंग्स के गेंदबाजों के लिए जरूरी होगा कि वह बेहतरीन प्रदर्शन से सनराइजर्स को कमजोर करें। किंग्स के पास गोनी, पीयूष चावला, परविंदर अवाना और प्रवीण कुमार जैसे बढ़िया गेंदबाज हैं जो किसी भी समय पासा पलट सकते हैं।
 
किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमें अपने अपने पिछले मुकाबले जीत चुकी हैं और उनका आत्मविश्वास भी सातवें आसमान पर है। ऐसे में दोनों का लक्ष्य ही इस विजई अभियान को आगे ले जाने का होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें