DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दागी क्रिकेटरों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा करेगा बोर्ड

आईपीएल के सनसनीखेज स्पॉट फिक्सिंग मामले से आहत बीसीसीआई कार्यकारिणी की रविवार को यहां आपात बैठक होगी जिसमें इस विवाद के कारण पैदा हुई स्थिति और गिरफ्तार किए गए तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ भविष्य में की जाने वाली कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी।

बीसीसीआई पर कड़ा फैसला करने का दबाव है क्योंकि धनाढय आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग से जुड़ा यह दूसरा मसला है। संकेत मिल रहे हैं कि अपनी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की शुरुआती रिपोर्ट के बाद वह खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगाने पर विचार कर सकता है।

बोर्ड के भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के प्रमुख रवि सावनी के भी बैठक में उपस्थित रहने की संभावना है। वह इस मसले पर सदस्यों को जानकारी देंगे जिसके कारण लीग की साख खतरे में पड़ गयी है। आईपीएल के 2008 में शुरू होने से इसके लगातार विवादों में घिरे रहने के कारण कार्यकारिणी इस साख बनाये रखने के लिए लंबी बातचीत कर सकती है।

बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा कर चुके हैं। अभी जांच रिपोर्ट का इंतजार है लेकिन यह देखना होगा कि क्या खिलाड़ियों को तुरंत ही कोई सजा दी जाती है या नहीं।

सवानी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है लेकिन बोर्ड के कुछ सदस्य इतना लंबा इंतजार करने के लिए तैयार नहीं हैं और वे जल्द ही कड़ा संदेश देने के लिए दबाव बना रहे हैं।

बीसीसीआई के शुक्रवार जारी बयान में कहा गया था, कार्यसमिति अन्य बातों के अलावा मौजूदा आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग विवाद के परिणाम पर बात करेगी जिसमें दिल्ली पुलिस ने तीन खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को कम से कम तीन आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के लिए गिरफ्तार किया है। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है। इन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

बोर्ड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अमित सिंह को भी निलंबित कर दिया है जो अब कथित रूप से सटोरिया है। उसे 16 मई को 10 अन्य सटोरियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। आईपीएल अध्यक्ष शुक्ला पहले ही दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कर चुके हैं।

शुक्ला ने कहा कि हमने चेन्नई में रविवार को कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलायी है। हम आगे की कार्रवाई पर फैसला करने से पहले पूरे मुद्दे पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण फैसले करेंगे। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो भी स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल की संचालन परिषद टूर्नामेंट को साफ सुथरा रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी और सुनिश्चित करेगी कि इसकी छवि खराब नहीं हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दागी क्रिकेटरों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा करेगा बोर्ड