फोटो गैलरी

Hindi Newsप्लेआफ का दावा पुख्ता करने उतरेगी राजस्थान

प्लेआफ का दावा पुख्ता करने उतरेगी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स का सामना आईपीएल के मैच में मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा तो उसकी नजरें अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करके प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने पर...

प्लेआफ का दावा पुख्ता करने उतरेगी राजस्थान
Mon, 06 May 2013 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स का सामना आईपीएल के मैच में मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा तो उसकी नजरें अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करके प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने पर होंगी।

दिल्ली को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हराया था। दिल्ली के स्टार खिलाड़ी एक बार फिर नाकाम रहे और पूरी टीम 80 रन पर सिमट गई जो मौजूदा आईपीएल में किसी टीम का दूसरा न्यूनतम स्कोर है। दिल्ली ने पिछले दिनों कुछ मैच जीतकर अपनी उम्मीदें कायम रखी थी लेकिन पिछली हार के बाद उन पर लगभग तुषारापात हो गया।

वीरेंद्र सहवाग, डेविड वार्नर और महेला जयवर्धने हैदराबाद के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए। सबसे हैरानी की बात तो उनके खराब शॉट्स रहे। हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली ने दो विदेशी हरफनमौलाओं जोहान बोथा और जीवन मेंडिस को टीम में शामिल किया था लेकिन इससे भी अपेक्षित नतीजे नहीं निकल सके। दिल्ली के सिर्फ चार बल्लेबाज उस मैच में दोहरे अंक तक पहुंच सके। दिल्ली के 11 मैचों में छह अंक है और अब उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है लिहाजा वह दूसरी टीमों के रंग में भंग डालना चाहेगी।
 
पिछली बार दोनों टीमों का सामना छह अप्रैल को फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुआ था जिसमें केवोन कूपर ने आखिरी ओवर में दो अहम विकेट लेकर राजस्थान को पांच रन से जीत दिलाई थी। दिल्ली का इरादा उस हार का बदला चुकता करने का होगा। टूर्नामेंट में उसके लचर प्रदर्शन और अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान के अजेय रिकार्ड को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है। राजस्थान ने जयपुर में सभी छह मैच जीते हैं।

पुणे के खिलाफ 179 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने वाली राजस्थान के हौसले बुलंद है। उसे 12 मई को अपने मैदान पर एक मैच और खेलना है। बाहरी मैदानों पर खराब रिकार्ड को देखते हुए वे ये दोनों मौके नहीं छोड़ना चाहेंगे। जयपुर से बाहर राजस्थान ने पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है।

राजस्थान के आरसीबी, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स के समान 11 मैचों में 14 अंक है। कप्तान राहुल द्रविड़ ने जिस तरह पुणे के खिलाफ मोर्चे से अगुवाई की, उससे पारी की शुरुआत की समस्या भी खत्म हो गई। अजिंक्य रहाणे और द्रविड़ ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े। चैम्पियंस ट्राफी टीम में जगह नहीं पा सके रहाणे ने 48 गेंद में 67 रन बनाए। शेन वाटसन की मौजूदगी से राजस्थान की बल्लेबाजी काफी मजबूत है जबकि संजू विश्वनाथ और स्टुअर्ट बिन्नी ने उनका बखूबी साथ दिया है।
 
टीमें:
दिल्ली डेयरडेविल्स:
महेला जयवर्धने (कप्तान), अजित अगरकर, आंद्रे रसेल, अरिष्ट सिंघवी, आशीष नेहरा, सीएम गौतम, डेविड वार्नर, गुलाम बोदी, इरफान पठान, जीवन मेंडिस, जोहान बोथा, केदार जाधव, मनप्रीत जुनेजा, नमन ओझा, पवन नेगी, रोल्फ वान डेर मोव्रे, रोयस्टान डायस, सिद्धार्थ कौल, सुजीत नायक, शाहबाज नदीम, उमेश यादव, उन्मुक्त चंद, वेणुगोपाल राव, वीरेंद्र सहवाग, योगेश नागर।
 
राजस्थान रॉयल्स:

राहुल द्रविड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शेन वाटसन, अजित चंदीला, अंकित चव्हाण, अशोक मेनारिया, ब्रेड हाग, ब्रेड हाज, दिशांत याग्निक, फिडेल एडवडर्स, हरमीत सिंह, जेम्स फाकनेर, केवोन कूपर, कुमार बोरेशा, कुशाल परेरा, ओवैस शाह, प्रवीण ताम्बे, राहुल शुक्ला, एस श्रीसंत, सचिन बेबी, सैमुअल बद्री, संजू सैमसन, शान टैट, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ त्रिवेदी, स्टुअर्ट बिन्नी, विक्रमजीत मलिक।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें