DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगी राजस्थान

आईपीएल पांच में जब लीग की पहली विजेता टीम और इस वक्त अंक तालिका में पांच अंकों के साथ चोटी पर बैठी राजस्थान रॉयल्स जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में पूर्व विजेता डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य हरहाल में जीत का यह सिलसिला बरकरार रखने का होगा।
 
आईपीएल में अब तक अपने खेले गए पांच मैचों में राजस्थान ने तीन में जीत दर्ज की है। इसी के साथ वह पांच अंक पाकर अंक तालिका में सबसे ऊपर है। लीग में इस वक्त सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर मजबूत टीमों की श्रेणी में शुमार राजस्थान ने रविवार को ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 59 रनों से रौंदकर जीत दर्ज की है।
 
ऐसे में पूरी तरह फॉर्म में राजस्थान हाल ही में बेंगलोर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जीत से उत्साहित है और हरहाल में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ अपने विजई अभियान को आगे बढ़ाने का पूरा प्रयास करेगी।
 
दूसरी ओर डेक्कन चार्जर्स इस वक्त आईपीएल की सबसे फिसर्डडी टीम है। लीग में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गए अपने दोनों मैच गंवा चुकी डेक्कन के लिए भी टूर्नामेंट की शीर्ष टीम से टक्कर आसान नहीं होगी।

अगर बात की जाए राजस्थान के बल्लेबाजी क्रम की तो बेंगलोर के खिलाफ शानदार नाबाद 103 रन बनाने वाले अंजिक्या रहाणे और 60 रन की अहम पारी खेलने वाले औवेस शाह इस वक्त पूरे फॉर्म में हैं। दोनों ही बल्लेंबाजों ने टीम की ओर से अभी तक लीग के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।
 
रहाणे ने रविवार को जहां बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल पांच में अपना पहला शतक जड़ा है वहीं एक शतक और एक अर्धशतक बनाकर कुल 260 रनों के साथ लीग में अभी तक के सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी जबकि औवेस शाह दो अर्धशतक बनाकर कुल 204 रनों के साथ सर्वाधिक रन बटोरने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।
 
शेन वॉर्न के बाद राजस्थान की कप्तानी संभाल रहे राहुल द्रविड़ ने अभी तक लीग के किसी मैच में कोई धुआंधार पारी नहीं खेली है लेकिन उनके अनुभव और नेतृत्व की बदौलत टीम का प्रदर्शन कुल मिलाकर काबिलेतारीफ है।
 
इसके अलावा चोट के कारण राजस्थान के आखिरी दो मैच नहीं खेल पाए के वान कूपर के भी डेक्कन के खिलाफ मंगलवार का मैच खेलने की उम्मीद है। इसके साथ ही विदेशी खिलाड़ियों में मनेरिया और ब्रैड हॉज से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगी राजस्थान