फोटो गैलरी

Hindi Newsमुम्बई और चैलेंजर्स की भिड़ंत आज

मुम्बई और चैलेंजर्स की भिड़ंत आज

बुधवार को खेले जाने वाले 54वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने...

मुम्बई और चैलेंजर्स की भिड़ंत आज
Wed, 09 May 2012 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत बुधवार को खेले जाने वाले 54वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी। मुम्बई का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने का होगा वहीं चैलेंजर्स की कोशिश अंक बढ़ाने की होगी।

दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी हैं। मुम्बई ने पिछले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को दो विकेट से हराया था जबकि चैलेंजर्स ने डेक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से मात दी थी।

मौजूदा संस्करण में मुम्बई ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिनमें से उसे सात में जीत जबकि चार मैचों में हार मिली है। 14 अंकों के साथ मुम्बई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

चैलेंजर्स ने भी अब तक इतने ही मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे पांच में जीत जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। 11 अंकों के साथ चैलेंजर्स तालिका में पांचवें स्थान पर है।

सुपरकिंग्स के खिलाफ मुम्बई की ओर से सचिन तेंदुलकर ने 44 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 जबकि रोहित शर्मा ने 46 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए थे।

पिछले मुकाबले में नौ गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाकर अपनी टीम की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला ड्वेन स्मिथ पर भी सबकी निगाहें होंगी।

मध्यम गति के गेंदबाज रुद्रप्रताप सिंह और लसिथ मलिंगा ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किए थे। रुद्रप्रताप ने अपने चार ओवर के कोटे में 28 रन तीन और मलिंगा ने 25 रन पर तीन विकेट चटकाए थे। कप्तान हरभजन सिंह ने किफायती गेंदबाजी तो की थी लेकिन उन्हें विकेट हासिल नहीं हुए थे।

दूसरी ओर, चैलेंजर्स के लिए अच्छी बात यह है कि उसके विस्फोट सलामी बल्लेबा तिलकरत्ने दिलशान फॉर्म में लौट आए हैं। दिलशान ने डेक्कन के खिलाफ 54 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 71 रन बनाए थे।

क्रिस गेल इस मुकाबले में बेशक 26 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इस दौरान उन्होंने आईपीएल में अपना 100वां छक्का लगाया था। चार्जर्स के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अब्राहम डिविलियर्स ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है।

डिविलियर्स ने पिछले मुकाबले में 17 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जहीर खान, मुथया मुरलीधरन, अभिमन्यु मिथुन, आर.विनय कुमार और प्रशांत परमेश्वरन जैसे अच्छे गेंदबाज चैलेंजर्स टीम में मौजूद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें