DA Image
16 जुलाई, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

शुरुआत में ही लक्ष्य बनाने से मदद नहीं मिलेगी: धौनी

लगातार दो आईपीएल खिताब जीतने वाले महेंद्र सिंह धौनी और उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के पास खिताबी हैट्रिक पूरा करने का मौका है लेकिन कैप्टन कूल अधिक आगे के बारे में नहीं सोचना चाहते क्योंकि यह काफी लंबा टूर्नामेंट है।

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल पांच के शुरुआती मैच की पूर्व संध्या पर धौनी ने कहा कि हम नतीजे के बारे में नहीं सोचते। यह लगभग 60 दिन का लंबा टूर्नामेंट है, इसलिए शुरुआत से ही नतीजे को लक्ष्य बनाना बहुत मुश्किल होगा। हां, दबाव है लेकिन थोड़ा दबाव हमेशा अच्छा होता है। अगर कोई नतीजे के बारे में अधिक सोचता हुआ शुरुआत करेगा तो अपेक्षाओं के बोझ के कारण खिलाड़ी संभवत: अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाएगा। इसलिए हम नतीजे के बारे में नहीं सोच रहे। इसलिए हम एक बार में एक मैच के बारे में सोच रहे हैं।

धौनी ने पिछले साल विश्व के बाद आईपीएल खिताब भी जीता था लेकिन उसके बाद उनके लिए सब कुछ अच्छा नहीं रहा और अधिकांश मौकों पर उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमेशा थोड़ा दबाव रहता है लेकिन बिना दबाव के शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन करना मुश्किल होता है। खेल में हम अधिकतर भूल जाते हें कि एक टीम को हारना पड़ता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:शुरुआत में ही लक्ष्य बनाने से मदद नहीं मिलेगी: धौनी