DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत की राह पर बने रहने के लिए उतरेंगे नाइट राइडर्स

पिछले मैच में जीत की राह पर लौटे कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के रिटर्न मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी यह लय कायम रखने के इरादे से उतरेंगे।

दूसरी ओर रॉयल्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हारकर यहां पहुंचे हैं। नाइट राइडर्स को अगला मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब से इसी मैदान पर खेलना है लिहाजा जीत की राह पर बने रहना उनका पहला एजेंडा होगा।

राहुल द्रविड़ की टीम थकी हुई लग रही है जबकि गौतम गंभीर के नाइट राइडर्स को फायदा है कि रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ खेलने के बाद उन्हें एक दिन का अतिरिक्त ब्रेक मिल गया है। पहले दो मैचों में दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद केकेआर ने बेंगलूर के खिलाफ पहली जीत दर्ज की।
 
टीम में चार बदलाव करके कप्तान गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की जबकि खराब फार्म में चल रहे ब्रेंडन मैकुलम को बाहर रखा गया। गंभीर ने 39 गेंद में 64 रन बनाए। उसके बाद अनुभवी तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालामी ने चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए।

गंभीर ने कहा कि बालाजी बेहतरीन गेंदबाज है और किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम है। उसने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ की। मैंने टी20 में इतना बेहतरीन स्पैल नहीं देखा। केकेआर खेमा दुआ कर रहा होगा कि खेल मनोवैज्ञानिक डाक्टर रूडी वेबस्टर से युसूफ पठान को कुछ उपयोगी टिप्स मिलेंगे।

युसूफ ने रॉयल्स के लिए 26.6 की औसत से 1011 रन बनाए और 20 विकेट भी लिए लेकिन केकेआर के लिए वह अभी तक इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके। हरफनमौला साकिब अल हसन भी अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं। उनका इरादा कल ईडन गार्डन की धीमी पिच पर तेज पारी खेलने का होगा।

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस के हाथों एक हार के बाद रायल्स को कमजोर मानना गलती होगी जिसने पहले दो मैचों में पंजाब और केकेआर को हराया। घरेलू मैदान से बाहर दूसरा मैच खेल रहे रॉयल्स के लिए गेंदबाजी चिंता का सबब है। मुंबई के कीरोन पोलार्ड के सामने कल उसके गेंदबाज नहीं टिक सके।
 
द्रविड़ ने मुंबई से हारने के बाद कहा था कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण युवा है और कुछ अनुभवहीन भी। लेकिन सबक सीखने जरूरी है। हम अच्छे प्रदर्शन की कोशिश करते रहेंगे।

बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे और ओवैस शाह जबर्दस्त फार्म में हैं। रहाणे ने पंजाब के खिलाफ 98 रन बनाए। वह केकेआर के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।
 
टीमें:
कोलकाता नाइट राइडर्स-

गौतम गंभीर (कप्तान), जैक्स कैलिस, मानविंदर बिस्ला, युसूफ पठान, मनोज तिवारी, रियान टेन डोइशे, साकिब अल हसन, लक्ष्मीरतन शुक्ला, ब्रेट ली, रजत भाटिया, लक्ष्मीपति बालाजी, चिराग जानी, देबब्रत दास, इकबाल अब्दुल्ला, इरेश सक्सेना, जयदेव उनादकट, प्रदीप सांगवान, संजू सैमसन, सरबजीत सिंह लडढा, मोहम्मद शमी अहमद, ब्रेंडन मैकुलम, ईयोन मोर्गन, मर्चेंट डि लांगे और सुनील नरेन।

राजस्थान रायल्स:
राहुल द्रविड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, श्रीवत्स गोस्वामी, ओवैस शाह, अशोक मनेरिया, जोहान बोथा, केवोन कूपर, अंकित चव्हाण, ब्रैड हॉज, अमित सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, आकाश चोपड़ा, अभिषेक राउत, आदित्य डोले, अजित चंडालिया, अमित पौनीकर, दीपक चहार, दिशांत याग्निक, फैज फजल, गजेंद्र सिंह, पंकज सिंह, श्रीसंत, समद फल्लाह, स्टुअर्ट बिन्नी, सुमित नरवाल, ब्राड हाग, दिनेश चांदीमल, पाल कोलिंगवुड।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत की राह पर बने रहने के लिए उतरेंगे केकेआर