DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुरुआती 21 मुकाबलों में हावी रहे हैं भारतीय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण को शुरू हुए 14 दिन बीत चुके हैं और इस दौरान कुल 21 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में भारतीय खिलाड़ियों का वर्चस्व रहा है।

बल्लेबाजों की सूची में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 304 रनों के साथ शीर्ष पर हैं। रहाणे आईपीएल-5 में शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। वह 103 नाबाद, 98, 40 और 44 रनों की पारियां खेल चुके हैं।

बल्लेबाजों की सूची में राजस्थान रॉयल्स के ही इंग्लिश खिलाड़ी ओवैस शाह (216 रन) दूसरे क्रम पर हैं लेकिन इसके बाद पुणे वॉरियर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन उथप्पा का नाम आता है, जिनके नाम 172 रन दर्ज हैं।

जहां तक गेंदबाजों की बात है तो मुम्बई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारत के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मुनाफ पटेल 10 विकेटों के साथ पहले स्थान पर हैं। मुनाफ ने दो मौकों पर मैच में चार-चार विकेट झटके हैं।

इसके बाद मुम्बई इंडियंस के ही लसिथ मलिंगा (9), दिल्ली डेयरडेविल्स के मोर्ने मोर्कल (9), मुम्बई इंडियंस के ही केरन पोलार्ड (9) का नाम है लेकिन पुणे वॉरियर्स के अशोक डिंडा (8) ने भी इस तालिका में अपनी मौजूदगी बनाए रखी है।

एक मैच में सबसे अधिक कैच लेने वाला खिलाड़ी भी भारतीय ही है। कोलकाता नाइट राइर्डस के लक्ष्मी रतन शुक्ला ने 10 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ तीन कैच लपके थे।

यही नहीं, एक मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाला खिलाड़ी भी भारतीय ही है। सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने सात अप्रैल को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 16 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

पारी में पांच विकेट लेने वालों में नाइटराइर्डस के सुनील नरीन और किंग्स इलेवन पंजाब के दमित्री मास्कारेनहास भी हैं लेकिन पारी में चार विकेट लेने वाले सात गेंदबाजों में से चार भारतीय हैं।

मुनाफ ने दो बार यह कारनामा किया है। डिंडा (18/4) के अलावा नाइटराइर्डस के लक्ष्मीपति बालाजी (18/4), मुम्बई इंडियंस के मुनाफ (20/4 और 28/4), राजस्थान रॉयल के सिद्धार्थ त्रिवेदी (25/4) इसमें शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुरुआती 21 मुकाबलों में हावी रहे हैं भारतीय