फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत के लिए दिल्ली को करना होगा गंभीर प्रयास

जीत के लिए दिल्ली को करना होगा गंभीर प्रयास

दिल्ली डेयरडेविल्स लीग में काफी हद तक पिछड़ चुकी है और इसलिए जब वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैदान पर यहां बुधवार को उतरेगी तो जीत के लिए हर संभव प्रयास के अलावा उसके पास और कोई विकल्प नहीं...

जीत के लिए दिल्ली को करना होगा गंभीर प्रयास
Tue, 30 Apr 2013 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल छह की सबसे कमजोर टीम दिल्ली डेयरडेविल्स लीग में बाकी टीमों से काफी हद तक पिछड़ चुकी है और इसलिए जब वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैदान पर यहां बुधवार को उतरेगी तो जीत के लिए हर संभव प्रयास के अलावा उसके पास और कोई विकल्प नहीं होगा।
 
गत विजेता होने के बावजूद कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-6 में जीत का जज्बा ही नहीं दिखाया है और वह एक के बाद एक मैच हारकर अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। आक्रामक माने जाने वाले कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में भी टीम जीत की पटरी पर लौट नहीं पा रही है और उसने अभी तक टूर्नामेंट में मात्र तीन मैच ही जीते हैं जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है।
 
नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स से अपना पिछला मैच हारा था। इसलिए दिल्ली के खिलाफ कप्तान गौतम को भी गंभीर प्रयास करने होंगे। अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में आखिरी तक लड़ने और संघर्ष करने की काबिलियत दिखाई नहीं है जो उसकी कमजोरी है। टीम के ओपनर मानविंदर बिसला की पिछले मैच में 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। लेकिन शेष क्रम के बल्लेबाजों कप्तान गंभीर, ब्रैडन मैकुलम, जैकेस कालिस ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया।

कोलकाता के लिए दिल्ली के सामने भी मजबूत रणनीति के साथ उतरना जरूरी होगा। टूर्नामेंट के इस मोड़ पर गत विजेता इस टीम को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में ही अपने प्रदर्शन में व्यापक सुधार की दरकार है।
 
वैसे दिल्ली डेयरडेविल्स की स्थिति भी कोलकाता से कुछ भिन्न नहीं है। दिल्ली ने अभी तक नौ में से मात्र दो मैच ही जीते हैं और उसके पास चार अंक है। दिल्ली तालिका में कोलकाता से केवल एक पायदान ही नीचे आठवें स्थान पर हैं। इसलिए दोनों ही टीमों के लिए अगला मुकाबला कई मायनों में अहम होगा। दिल्ली ने पुणे वॉरियर्स को पिछले मैच में हराया था।
 
दिल्ली के पास विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग, उन्मुक्त चंद, डेविड वॉर्नर, कप्तान माहेला जयवर्धने, बेन रोहरर जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं जो यदि पूरी क्षमता के साथ खेले तो बड़ा स्कोर बनाने और उसका पीछा करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा आशीष नेहरा, उमेश यादव, इरफान पठान, मोर्ने मोर्कल और शाहबाज नदीम के रूप में दिल्ली के पास अच्छे गेंदबाज भी हैं। लेकिन जरूरी है कि कप्तान जयवर्धने मैदान छोड़ने की बजाय पूरी ताकत के साथ मैदान पर संघर्ष करने का प्रयास करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें