फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के खिलाफ भड़ास निकालने उतरेंगे गेल

इंग्लैंड के खिलाफ भड़ास निकालने उतरेंगे गेल

विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल एक वर्ष से ज्यादा समय तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहने की अपनी भड़ास इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से शुरू हो रही वनडे सीरीज में निकालने...

इंग्लैंड के खिलाफ भड़ास निकालने उतरेंगे गेल
Wed, 13 Jun 2012 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट प्रशंसकों को रोमांचित कर देने वाले विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल एक वर्ष से ज्यादा समय तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहने की अपनी भड़ास इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से शुरू हो रही वनडे सीरीज में निकालने उतरेंगे।

क्रिस्टोफर हेनरी गेल के वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड के साथ लंबे समय तक संबंध खराब रहे जिसके कारण उन्हें राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया। गेल इस दौरान आईपीएल सहित दुनिया भर के अन्य ट्वंटी 20 टूर्नामेंटों में अपने तूफानी प्रहारों से गेंदबाजों को थर्राते रहे। इस दौरान यह भी मांग उठती रही कि बोर्ड को गेल के साथ अपने मतभेद सुलझाने चाहिए ताकि 32 वर्षीय यह बल्लेबाज अपने देश के लिए खेल सके और टीम के प्रदर्शन को सुधार सके।

बाएं हाथ के ओपनर गेल ने पिछले महीने सम्पन्न हुए आईपीएल के पांचवें संस्करण में 700 से ज्यादा रन बनाए थे और यह उपलब्धि हासिल करने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में वह पहले बल्लेबाज बने। आईपीएल की समाप्ति गेल और उनके देश के क्रिकेट बोर्ड के संबंध सुधर चुके थे और गेल का राष्ट्रीय टीम में वापसी का रास्ता साफ हो चुका था।

गेल हालांकि इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्टों की सीरीज में तो नहीं खेल पाए जिसे मेजबान टीम ने 2-0 से जीता था लेकिन वह 16 जून से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज में खेलने उतरेंगे। गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपने 91 टेस्टों में से अंतिम टेस्ट दिसंबर 2010 में पल्लेकेल में श्रीलंका के खिलाफ और 228 वनडे में से अंतिम वनडे गत वर्ष विश्व कप में 23 मार्च को ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

वेस्टइंडीज के बुधवार को लार्ड्स में मिडलसेक्स के खिलाफ चल रहे लिस्ट ए मैच में गेल ने एक वर्ष के अंतराल के बाद अपनी टीम की ओर से खेलते हुए 30 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन की तेज तर्रार पारी खेली। गेल के खाते में 6373 टेस्ट रन और 8087 वनडे रन हैं।

मौजूदा समय में गेल को दुनिया का सबसे विध्वंसक ओपनर माना जाता है। ट्वंटी20 क्रिकेट में तो वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिसके सामने कोई भी गेंदबाजी आक्रमण पनाह मांगता है। गेल की वेस्टइंडीज टीम में वापसी ऐसे समय में हुई है जब अब से तीन महीने बाद श्रीलंका में टी20 विश्वकप खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें