DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये है चिड़ियाघर की कोयल

‘भाभी’ और ‘मायका’ जैसे सीरियलों में नकारात्मक भूमिका निभाने के बाद शिल्पा शिंदे ने ऐसे किरदारों से तौबा कर ली। अब वह सब टीवी के नए शो चिड़ियाघर में एक दिलचस्प किरदार निभा रही हैं, जिसका नाम है कोयल।

काफी दिनों तक आप कहां गायब रहीं?
गायब नहीं थी, अच्छे चरित्रों व सीरियलों का इंतजार कर रही थी। कोई अच्छा ऑफर ही नहीं मिल रहा था और मैं ऐरा गैरा काम करने में यकीन नहीं करती। इसके अलावा ‘भाभी’ तथा ‘मायका’ सीरियलों में नगेटिव किरदार निभाते हुए मुझ पर नगेटिव किरदारों की ऐसी इमेज चस्पा हो गयी थी कि मैं नकारात्मक भूमिकाएं निभाना कतई नहीं चाहती थी। इसी के चलते मैं कॉमेडी या कुछ अलग से काम के ऑफर का इंतजार कर रही थी।

क्या ये सच है कि आपने ‘हरी मिर्च लाल मिर्च’ को बीच में ही छोड़ दिया था?
जब मैंने इस सीरियल में काम करना शुरू किया था,उस वक्त यह सीरियल साप्ताहिक था। उसी दौरान मैं ‘मायका’भी कर रही थी। तो मुझे इस सीरियल की शूटिंग के लिए हर माह पांच से छह दिन देना अखर नहीं रहा था। पर अचानक इस सीरियल का प्रसारण सप्ताह में दो दिन होने लगा और तब मेरे लिए शूटिंग की तारीखों को एडजस्ट करना मुश्किल हो रहा था। इस कारण मुझे यह सीरियल बीच में ही छोड़ना पड़ा। 

पर आप बीच में रियलिटी शो कर सकती थीं?
मैं एक कलाकार हूं। मुझे रियलिटी शो करना पसंद नहीं। रियलिटी शो में टीआरपी के लिए जो कुछ भी करना पड़ता है, वह सब मुझे पसंद ही नहीं है।

जब बतौर अभिनेत्री आप काम नहीं कर रही होती हैं, तो उन दिनों क्या करती हैं?
मुझे पेंटिंग्स का शौक है। मैं फैशन डिजाइनर के साथ-साथ एक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनर भी हूं। जब मैं अभिनय नहीं कर रही होती हूं,तो मैं यह सारे काम करती रहती हूं। 

यानी कि फैशन डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग भी आपका एक पेशा है?
नहीं! मैं यह सारे काम शौकिया तौर पर अपने दोस्तों के लिए किया करती हूं। मेरी बहन अमेरिका में रहती हैं। वहां उसने अपना बुटिक खोला है। मैं यहां से डिजाइन बनाकर उसके पास भेजती रहती हूं। इंटीरियर डिजाइनिंग तो मैं सिर्फ अपने दोस्तों के घरों की ही करती हूं।

तो अभिनय आपके लिए क्या है?
मेरे लिए अभिनय भी कभी शौक था,पर अब अभिनय पूरी तरह से प्रोफेशन बन गया है।

‘चिड़ियाघर’ में आपका किरदार क्या है?
मैं इसमें घोटक की पत्नी कोयल का किरदार निभा रही हूं, जो कि एक स्वयंभू गायिका है और जिसे गाने के अंदाज में बात करने की आदत है। जब पृष्ठभूमि में कोई गाना चल रहा हो यानी कि रिकार्ड बज रहा हो, तभी वह सही ढंग से गाती है। कोयल एक अमीर खानदान से आयी है, इसलिए उसे अक्सर अपनी पैतृक विरासत की शेखी बघारना अच्छा लगता है। वास्तव में यह हास्य सीरियल इस मूल विचार पर आधारित है कि हर इंसान के अंदर एक जानवर होता है। पर हम सभी संस्कारों के बल पर अपने अंदर के जानवर को दबाए रखते हैं।

क्या कोयल की तरह आप भी निजी जीवन में गाने का शौक रखती हैं?
निजी जिंदगी में भी मैं कोयल जैसी ही हूं। गाड़ी चलाते हुए भी मैं गाती रहती हूं।

आपने अब तक जो सीरियल किए हैं, उनके मुकाबले ‘चिड़िया घर’ किस तरह से अलग है?
इसकी कॉमेडी ही अपने आप में अनूठी है। वैसे मैंने ‘मायका’ में नकारात्मक चरित्र निभाया था। तब से मुझ पर नगेटिव की एक इमेज चस्पा हो गयी थी। उससे छुटकारा पाने के लिए ही मैं कॉमेडी को प्रधानता दे रही हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ये है चिड़ियाघर की कोयल