फोटो गैलरी

Hindi Newsगूगल निजी सेटिंग मामले में 2.25 करोड़ डॉलर देगी

गूगल निजी सेटिंग मामले में 2.25 करोड़ डॉलर देगी

इंटरनेट कंपनी गूगल, एप्पल के लाखों ग्राहकों की निजी सेटिंग को नजरअंदाज करने के आरोप से संबद्ध मामले के निपटान के लिये 2.25 करोड़ डॉलर का समझौता कर सकती...

गूगल निजी सेटिंग मामले में 2.25 करोड़ डॉलर देगी
Tue, 10 Jul 2012 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेट कंपनी गूगल, एप्पल के लाखों ग्राहकों की निजी सेटिंग को नजरअंदाज करने के आरोप से संबद्ध मामले के निपटान के लिये 2.25 करोड़ डॉलर का समझौता कर सकती है।

वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल का चोरी छिपे एप्पल के ग्राहकों की निजी सेटिंग की उपेक्षा के आरोप से संबद्ध मामले के निपटान के लिये 2.25 करोड़ डॉलर का समक्षौता कर सकती है।

समाचार पत्र के अनुसार अब तक ऐसा मामला नहीं आया है जब अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) ने किसी एक कंपनी पर इतनी बड़ी राशि जुर्माने के तौर पर लगाई हो।

गूगल पर आरोप है कि उसने विशेष कंप्यूटर कूट का उपयोग कर एप्पल के सफरानी वेब ब्राउंजिंग साफ्टवेयर में ताक-झाक की जबकि इस प्रकार की निगरानी को बंद किया गया था। इस बारे में समाचार पत्र में खबर आने के बाद गूगल ने कोड को समाप्त कर दिया। इस बारे में एफटीसी के प्रवक्ता ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

समाचार पत्र के अनुसार निपटान समझौते को एफटीसी आयुक्त की मंजूरी का इंतजार है और इसे सार्वजनिक करने से पहले इसमें कुछ बदलाव किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें