DA Image
9 जुलाई, 2020|10:32|IST

अगली स्टोरी

आईसीसी विश्व खेलों में सबसे अक्षम संगठन : एसीए

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में खिलाड़ियों के प्रतिनिधि के रूप में एल शिवरामाकृष्णन की नियुक्ति से खफा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के संघ ने आईसीसी को विश्व खेलों की सबसे अक्षम संचालन संगठन करार दिया है।
    
द ऑस्ट्रेलियन ने एसीए के सीईओ पॉल मार्श के हवाले से कहा कि क्रिकेट के लिए यह दुखद दिन है। उन्होंने कहा कि इस मसले से पुष्टि हो गई कि क्रिकेट में इस समय क्या गड़बड़ चल रही है। विडंबना यह है कि आईसीसी वह ईकाई है जिससे खिलाड़ियों से तमाम नैतिक मानदंडों का पालन कराने की अपेक्षा की जाती है।
   
ऐसे आरोप हैं कि बीसीसीआई ने पुनर्मतदान कराया ताकि आईसीसी की क्रिकेट समिति में शिवरामाकृष्णन की नियुक्ति हो सके जबकि टिम मे शुरूआती मतदान के बाद 9-1 से जीत गए थे।
    
मार्श ने कहा कि एक खिलाड़ी के नजरिये से हम काफी नाराज हैं और हम चाहते हैं कि आईसीसी कार्रवाई करे। ईमानदारी से हूं तो मुझे कोई उम्मीद नहीं कि वे ऐसा करेंगे। उन्होंने कहा कि आईसीसी विश्व खेलों में सबसे अक्षम संचालन ईकाई है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी बोर्ड इतना मजबूत है कि भारत के खिलाफ खड़ा हो।
    
उन्होंने खिलाड़ियों से मशविरे के बाद इस फैसले के खिलाफ कार्रवाई की संभावना से इनकार नहीं किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों संघ के महासंघ (फिका) ने पहले ही शिवरामाकृष्णन की नियुक्ति पर आक्रोश जताया है।
   
फिका अध्यक्ष जिमी एडम्स ने कहा कि यह कार्रवाई शीर्ष स्तर पर खराब प्रशासन की निशानी है। एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल को चलाने के लिए जिन नैतिक मानदंडों के पालन की अपेक्षा की जाती है, यह उनका सरासर उल्लंघन है।
    
दूसरी ओर शिवरामाकृष्णन ने कहा कि मैं वेबसाइट और अखबारों की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं करता क्योंकि इसमें तथ्यों से इतर काफी कपोल कल्पनायें होती है। उन्होंने कहा कि लोग कहानियां गढना चाहते हैं। उनका काम अखबारों के खाली पन्ने भरना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आईसीसी विश्व खेलों में सबसे अक्षम संगठन : एसीए