DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यक्ष, चेयरमैन की भूमिका बांटेगा आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के कार्यकारी बोर्ड ने अध्यक्ष और चेयरमैन की भूमिका बांटने पर सहमति जता दी है। लार्ड वूल्फ की अध्यक्षता वाली निष्पक्ष प्रशासन समीक्षा समिति ने 2014 से आगे ऐसा करने की अनुशंसा की थी।
    
यहां इस सप्ताह के अंत में हुई बैठक के बाद आईसीसी कार्यकारी बोर्ड ने जून में कुआलालम्पुर में होने वाली सालाना बैठक में लार्ड वूल्फ के सुझाव की सिफारिश करने का फैसला किया है।
     
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि बोर्ड के फैसले के बाद इसकी पुष्टि हो गई है कि आईसीसी अध्यक्ष और बोर्ड चेयरमेन की भूमिका को बांटने के लिए संविधान में जरूरी संशोधन किए जायेंगे।
    
इसमें कहा गया है कि संशोधित प्रावधान कुआलालम्पुर में होने वाली आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस में मंजूरी के लिए रखे जायेंगे। इसमें आगे कहा गया है कि वूल्फ रिपोर्ट पर गौर करने के बाद आईसीसी बोर्ड ने माना कि सहमति बनाने के लिए निर्देशकों और सदस्यों में और बातचीत की जरूरत है।
     
इसमें कहा गया है कि अध्यक्ष और चेयरमैन की भूमिका बांटने पर पहले ही सहमति जताने के बाद निर्देशकों ने आईसीसी की भूमिका को भली भांति समझने के लिए और बातचीत की इच्छा जताई। यदि सुझाव अमल में लाये जाते हैं तो आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका 2014 की सालाना कांफ्रेंस के बाद बोर्ड अध्यक्ष से अलग होगी।
      
बयान में कहा गया है कि तब तक आईसीसी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की भूमिका रहेगी। उसके बाद बोर्ड चेयरमैन का नया पद बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अध्यक्ष, चेयरमैन की भूमिका बांटेगा आईसीसी