DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाइजीरिया में तीन भारतीयों को जेल की सजा

नाइजीरिया की एक अदालत ने आदेश की अवेहलना के मामले में तीन भारतीयों को एक-एक महीने की कारावास की सजा सुनायी है। ये तीनों लागोस स्थित एक कंपनी में कार्यरत हैं।
   
जिन भारतीयों को सजा सुनाई गई है उनमें चंद्रू गंगलानी, भरत गंगलानी तथा त्रिशूल गंगलानी शामिल हैं। ये तीनों प्लास्टिक कंपनी साचविन नाइजीरिया लि़ में कार्यरत हैं। जहां चंद्रू कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं वहीं भरत और त्रिशूल कंपनी के निदेशक हैं।  
  
लागोस स्थित फेडरल हाई कोर्ट के न्यायाधीश जान सोहो ने कल अपने फैसले में कहा कि तीनों ने अदालत के नौ जुलाई 2009 के अंतरिम आदेश की अवहेलना की। अंतरिम आदेश में अदालत ने रिक इंडस्ट्रीज लि़ के ट्रेड़मार्क उल्लंघन मामले में उनकी कंपनी को प्लास्टिक उत्पादों के निर्माण, बिक्री तथा वितरण से मना किया था।
   
रिक इंडस्ट्रीज ने अदालत में साचविन नाइजीरिया लि़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ट्रेड़मार्क के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कंपनी का कहना है कि साचविन के प्लास्टिक उत्पाद के डिजाइन उसके उत्पाद के समरूप हैं।
  
इसके बाद अदालत ने साचविन को इस प्रकार के व्यापार पर रोक लगाने का आदेश दिया था। बहरहाल, प्रतिवादी कंपनी के निदेशक अदालत के आदेश की अवहेलना की। अदालत ने तीनों को एक महीने की जेल की सजा सुनाते हुए मामले की सुनवाई 20 अप्रैल तक के लिये स्थगित कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाइजीरिया में तीन भारतीयों को जेल की सजा