DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय महिला हॉकी टीम को कांस्य पदक

भारतीय महिला हाकी टीम ने आयरलैंड को 4-1 से हराकर अर्जेंटीना में चल रहे चार देशों के टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता। हाफफटाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर था लेकिन भारत ने दूसरे सत्र में शानदार वापसी करते हुए तीन गोल दागे।
    
भारत के लिये जसप्रीत कौर (26वां), अनुराधा थोकचोम (58वां), वंदना कटारिया (68वां) और रितु रानी (70वां मिनट) ने गोल किये। आयरलैंड के लिये एकमात्र गोल एने कोनेरी (सातवां मिनट) ने दागा। आयरलैंड ने सातवें ही मिनट में बढत बना ली थी जिसे 26वें मिनट में जसप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल करके उतारा। दूसरे हाफ में भारतीयों ने जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाते हुए तीन गोल किये।
     
गोलकीपर योगिता बाली और डिफेंडर पिंकी थोकचोम, जसप्रीत कौर तथा प्रीति सुनीला ने आयरिश टीम के सभी हमलों को नाकाम कर दिया। अनुराधा ने 58वें मिनट में भारत को बढत दिलाई। वहीं इसके दस मिनट बाद वंदना ने स्कोर 3-1 कर दिया। रितु रानी और असुंता लाकड़ा के मूव पर उसने गोल दागा। आखिरी मिनट में प्रीति ने पेनल्टी कार्नर को तब्दील करके भारत की 4-1 से जीत पर मुहर लगा दी।
     
कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम बुधवार को स्वदेश लौटेगी। फाइनल में अर्जेंटीना ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर खिताब जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय महिला हॉकी टीम को कांस्य पदक