पोलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी महिला हॉकी टीम - पोलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी महिला हॉकी टीम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी महिला हॉकी टीम

पहले मैच में ड्रा के बाद दूसरा मैच जीतकर अपने अभियान को ढर्रे पर लाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम लंदन ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे मैच में मंगलवार को पोलैंड पर शानदार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।
     
भारत ने उक्रेन से पहला मैच 1-1 से ड्रा खेलने के बाद कनाडा को कल 4-1 से हराया। विश्व में 28वीं रैंकिंग वाली पोलैंड की टीम टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम है लेकिन कोच सी आर कुमार उसे हल्‍के में नहीं लेना चाहते। कुमार ने कहा कि ये टीमें अच्छी हैं भले ही उनकी रैंकिंग खराब हो। हम किसी को हल्‍के में नहीं ले सकते। इटली और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने बहुत अच्छा खेला। हमने उनके वीडियो फुटेज देखे हैं।
     
उन्होंने कहा कि गोल औसत में हम इटली से एक गोल पीछे हैं लिहाजा अधिक गोल करना जरूरी है लेकिन हम लक्ष्य तय करके खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाना चाहते। हमारा इरादा शुरूआती गोल जल्दी करने का होगा।
     
भारतीय लड़कियों ने कल आक्रामक खेल दिखाकर कई मौके बनाये लेकिन फिनिशिंग अभी भी सिरदर्द बना हुआ है। भारत की पेनल्टी कार्नर तब्दीली दर भी अच्छी थी और छह में से दो पर उसने गोल किया। लेकिन दक्षिण अफ्रीका जैसी शीर्ष रैंकिंग वाली टीम को हराने के लिये और बेहतर प्रदर्शन करना होगा।
   
कुमार ने कहा कि हमने शार्ट कार्नर के लिये अपनी रणनीति बदल दी। उन्होंने गोलमुख को घेरने की कोशिश की तो हमने सीधे शाट लगाने की बजाय वेरिएशन आजमाया जो सफल रहा।
     
कल के मैच में प्लेयर आफ द मैच रही कप्तान असुंथा लाकड़ा शानदार फार्म में है। सौंदर्या येंडाला ने भी दो गोल किये हैं जबकि स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल कल फार्म में लौटी। उक्रेन के खिलाफ पहले मैच में प्लेयर आफ द मैच रही फारवर्ड अनुराधा देवी कल चोटिल हो गई लेकिन कोच ने कहा कि कल के मैच के लिये वह फिट होगी।
    
उन्होंने कहा कि अनुराधा की मांसपेशी में चोट है। डॉक्टर उसे देख रहे हैं। हमारा मैच कल शाम छह बजे है और उम्मीद है कि वह तब तक फिट हो जायेगी।
     
दूसरी ओर पोलैंड ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को अच्छी चुनौती देने के बावजूद 1-2 से पराजय झेली। दूसरे मैच में इटली ने उसे 4-1 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी महिला हॉकी टीम