DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय महिलाओं की तुर्की पर जोरदार जीत

कोनेरू हंपी की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने यहां विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के दूसरे दौरे में तुर्की पर 3.5-0.5 से जीत दर्ज करके चौथा स्थान हासिल कर लिया।

कुब्रा ओजतुर्क ने अंतरराष्ट्रीय मास्टर तानिया सचदेव को बराबरी पर रोककर भारत को क्लीन स्वीप नहीं करने दिया। अन्य तीन बोर्ड पर भारतीय खिलाड़ियों ने जीत दर्ज की। चीन ने अच्छी वापासी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 4-0 से जबकि रूस ने उक्रेन को 3-1 से हराया। अब चीन, रूस और जार्जिया संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। जार्जिया ने आर्मेनिया को 2.5-1.5 से हराया।

दस दौर की बाजियों वाले इस टूर्नामेंट में अब जबकि सात दौर की बाजियां होनी बाकी हैं तब चीन, रूस और जार्जिया के चार-चार मैच प्वाइंट जबकि भारत के तीन मैच प्वाइंट हैं। आर्मेनिया और वियतनाम के दो-दो जबकि उक्रेन का केवल एक मैच प्वाइंट है।

हंपी ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए यिल्टज बेतुल केमरे को हराया। हंपी ने शुरू से ही रानी की तरफ से दबाव बनाना शुरू किया तथा नियमित अदला बदली के बाद भारतीय खिलाड़ी ने आखिर में आसान जीत दर्ज की। हंपी की जीत से पहले पदमिनी राउत ने केरदलान चेमहान और सौम्या स्वामिनाथन ने इब्रू कापलान को हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय महिलाओं की तुर्की पर जोरदार जीत