DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोचक होगी धौनी और गांगुली की भिड़ंत

एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में गुरुवार को भारतीय क्रिकेट इतिहास के दो सबसे सफल कप्तान-सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी अपनी-अपनी टीमों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 24वें लीग मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगे।

गांगुली पुणे वॉरियर्स इंडिया के कप्तान हैं जबकि धौनी दो बार आईपीएल और एक बार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोनों की नेतृत्व क्षमता और सफलता को देखते हुए यह मैच रणनीतिक उठापटक के लिहाज से काफी रोचक होगा।

पुणे वॉरियर्स के नए घर-सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में गांगुली की टीम ने धौनी को पटखनी दी थी। ऐसे में अब धौनी अपने घर में खेलते हुए पुणे वॉरियर्स को हराकर हार का हिसाब बराबर करना चाहेंगे।

मौजूदा चैम्पियंस सुपर किंग्स की हालत नौ टीमों की तालिका में ठीक नहीं है। उसने अब तक पांच मैच खेले हैं और उसे दो में ही जीत मिली है। तीन में उसे हार मिली है। वह तालिक में छठे क्रम पर है।

जहां तक पुणे वॉरियर्स की बात है तो उसे अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार मिली थी लेकिन यह मैच पूरी तरह बराबरी का रहा था और इसे गांगुली की टीम के हौसले पर कोई असर नहीं पड़ा होगा।

इस हार ने पुणे के लिए अंक तालिका का समीकरण बदल दिया लेकिन सुपर किंग्स को हराकर वह इसकी भरपाई कर सकती है। पुणे की टीम फिलहाल नौ टीमों की तालिका में तीन जीत और दो हार के साथ तीसरे क्रम पर है, जो एक सुखद स्थिति कही जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोचक होगी धौनी और गांगुली की भिड़ंत