रॉयल चैलेंजर्स का सामना सनराइजर्स से - रॉयल चैलेंजर्स का सामना सनराइजर्स से DA Image
16 दिसंबर, 2019|3:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रॉयल चैलेंजर्स का सामना सनराइजर्स से

पेप्सी इंडियन प्रीमियर लीग में आसान जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इसी जज्बे के साथ मैदान पर उतरेगी।
    
पर्दापण कर रही सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम टूर्नामेंट के अपने शुरूआती मैचों में जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी हैं।
    
नए नाम से आईपीएल में वापसी करने वाली हैदराबाद ने बीती रात पिछले साल निचले स्थान पर रही पुणे वॉरियर्स को कम स्कोर वाले मुकाबले में 22 रन से शिकस्त दी जबकि बेंगलोर की टीम ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पराजित किया था।
    
टीम को हालांकि मैच से पहले कुछ मुद्दों पर विचार करना होगा क्योंकि उनके बल्लेबाजी विभाग में कई सवाल उठ रहे हैं। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगाज में सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ने वाले शिखर धवन और जेपी डुमिनी की चोट ने टीम की बल्लेबाजी को करारा झटका दिया है।
    
यह शुक्रवार को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मुकाबले में साफ दिख रहा था क्योंकि सनराइजर्स की टीम छह विकेट खोकर केवल 126 रन ही बना सकी थी। कप्तान कुमार संगकारा, पार्थिव पटेल, कैमरन वाइट और थिसारा परेरा ने अच्छी शुरूआत की लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके।

लेकिन सनराइजर्स को रविवार को अगर अपनी विजयी लय को जारी रखना है तो उन्हें इससे कहीं बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि आरसीबी के पास क्रिस गेल के रूप में  ऐसा बल्लेबाज मौजूद है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकता है।
    
सनराइजर्स के लिए बल्लेबाजी अगर कमजोर कड़ी है तो गेंदबाजी उनका मजबूत पक्ष है, जिसका नमूना उन्होंने पुणे वॉरियर्स को कम स्कोर के मैच में हराकर दिया। उनके गेंदबाजी आक्रमण में विभिन्नता है। उनके पास दुनिया का नंबर एक गेंदबाज डेल स्टेन मौजूद है, जिन्होंने कल तीन विकेट हासिल किये।
    
ईशांत शर्मा, परेरा और 19 रन देकर तीन विकेट से मैन ऑफ द मैच बने लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने उनका पूरा साथ दिया। वहीं आरसीबी के पास गेल, कप्तान विराट कोहली, तिलकरत्ने दिलशान, डेनियल क्रिस्टियन और एबी डिविलियर्स के रूप में मजबूत बल्लेबाजी इकाई मौजूद है।
    
उन्हें जहीर खान की पिंडली की चोट से हालांकि काफी मुश्किल होगी लेकिन कैरेबियाई गेंदबाज रवि रामपॉल के सीनियर गेंदबाज जैसे मुथैया मुरलीधरन, डेनियल विटोरी और मुरली कार्तिक के साथ गेंदबाजी आक्रमण मजबूत करने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रॉयल चैलेंजर्स का सामना सनराइजर्स से