DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईओए ने सभी समितियां और आयोग रद्द किए

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने अपनी सभी पुरानी समितियों और आयोग को रद्द करके कार्यवाहक अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा को नई समितियां गठित करने का अधिकार दे दिया है। आईओए की आम सभा की गुरुवार हुई बैठक में यह फैसला किया। इस बैठक में इसके अलावा संघ के नए संविधान को भी मंजूरी नहीं मिल पायी क्योंकि इसमें कुछ खामियां पायी गई।

आईओए के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि अब तक जितनी भी समितियां और आयोग थे बैठक में उन सभी को रद्द करने और उनके स्थान पर नई समितियां गठित करने का फैसला किया गया। अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा को इन समितियों के गठन का अधिकार दिया गया है।

रांची में हुई पिछली बैठक की तरह इस बैठक में भी आईओए के नये संविधान को मंजूरी नहीं मिल पायी। सूत्रों ने कहा कि आईओए का संविधान तैयार हो चुका है कि लेकिन पिछली बैठक की तरह इस बैठक में भी उसे मंजूरी नहीं मिली। सदस्यों का मानना था कि इसमें जो संसोधन किए जाने थे वे ठीक तरह से नहीं लिखे गए हैं। इसमें अभी सुधार की जरूरत है और आवश्यक बदलाव होने पर ही इसे मंजूर किया जाएगा।

आईओए ने इससे पहले लंदन ओलंपिक खेलों के आयोजकों और आईओसी के सामने डाउ केमिकल्स को खेलों के प्रायोजन से हटाने की मांग करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराने का सर्वसम्मति से फैसला किया लेकिन वह खेलों का बहिष्कार नहीं करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईओए ने सभी समितियां और आयोग रद्द किए