फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटेन से 1-3 से हारा भारत

ब्रिटेन से 1-3 से हारा भारत

भारत को शुरूआती बढ़त बनाने के बावजूद तीन देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में यहां ब्रिटेन के हाथों 1-3 से शिकस्त का सामना करना...

ब्रिटेन से 1-3 से हारा भारत
Sun, 15 Jul 2012 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को शुरूआती बढ़त बनाने के बावजूद तीन देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में यहां ब्रिटेन के हाथों 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण खेल की रफ्तार पर असर पड़ा लेकिन टीमों को संभवत: उन हालात में खेलने का मौका मिला जैसे 27 जुलाई से शुरू हो रहे लंदन ओलंपिक के दौरान हो सकते हैं।
    
भारत ने अच्छी शुरूआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त बना ली जब काउंटर अटैक पर तुषार खांडेकर के क्रॉस को शिवेंद्र सिंह ने डिफलेक्ट करते हुए गोल में पहुंचाया। दो मिनट के अंदर भारतीय कप्तान और गोलकीपर भरत छेत्री ने विरोधी टीम के दो अच्छे प्रयासों को नाकाम किया लेकिन जेम्स टिंडेल ने 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिल दी।
    
मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। दूसरे हाफ के शुरूआती मिनट में ही ब्रिटेन के गोलकीपर जेम्स फेयर ने खांडेकर के अच्छे प्रयास को विफल किया। एशले जेक्स ने इसके बाद 45वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर ब्रिटेन को 2-1 से आगे कर दिया जबकि हैरी मार्टिन ने 62वें मिनट में छेत्री के पैड से रिबाउंड होकर आई गेंद को गोल में पहुंचाकर स्कोर 3-1 किया।
    
ब्रिटेन और स्पेन के बीच टूर्नामेंट का अगला मैच सोमवार को खेला जाएगा जबकि भारत को अपने अगले मैच में 18 जुलाई को स्पेन का सामना करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें