DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निराशाजनक दौरे के बाद टीम इंडिया भारत रवाना

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लचर प्रदर्शन के बाद हताश भारतीय क्रिकेट टीम आज स्वदेश के लिए रवाना हो गई।

शुक्रवार रात मेलबर्न में श्रीलंका के त्रिकोणीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाने के साथ ही भारत सीरीज से बाहर हो गया और इसके साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आज स्वदेश लौटने के लिए रिजर्वेशन करा दिया गया।
    
मुंबई और दक्षिण भारत के खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, जहीर खान, रोहित शर्मा, उमेश यादव, आर विनय कुमार, रविचंद्रन अश्विन और पूरा सहायक स्टाफ सुबह सिंगापुर के लिए रवाना हो गया जहां से वे मुंबई और चेन्नई की संबंधित फ्लाइट पकड़ेंगे।
    
कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार और राहुल शर्मा आज दोपहर ब्रिस्बेन से सिंगापुर रवाना होंगे जहां से वे दिल्ली जाएंगे। गुजरात में रहने वाले इरफान पठान और पार्थिव पटेल रविवार को स्वदेश रवाना होंगे।
    
शुक्रवार को भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच के नतीजे के लिए टीवी के सामने समय नहीं बिताया। यह मैच श्रीलंका ने अंतिम ओवर में नौ रन से जीता। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने शुक्रवार को बाजार में समय बिताया जबकि कुछ ने साथ बैठकर डिनर का मजा लिया। कुछ ही खिलाड़ियों ने शुक्रवार को टीवी के सामने समय बिताया।
    
इस हफ्ते की शुरूआत में होबार्ट के बेलेरीव ओवल में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 36.4 ओवर में 321 रन के लक्ष्य का हासिल करके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगाई थी लेकिन श्रीलंका ने शुक्रवार की जीत के साथ उसकी उम्मीद तोड़ दी। 
   
भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का लगभग तीन महीने का दौरा काफी निराशाजनक रहा। उसे टेस्ट सीरीज में 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि त्रिकोणीय सीरीज में भी टीम तीन ही मैच जीत पाई। बल्लेबाज और गेंदबाज सामूहिक रूप से विफल रहे। बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में उमेश यादव और विनय कुमार ही छाप छोड़ पाए।
    
भारतीय टीम कुछ दिन के आराम के बाद 13 से 22 मार्च तक एशिया कप में खेलने के लिए बांग्लादेश रवाना होगी। एशिया कप के बाद चार अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र का आयोजन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निराशाजनक दौरे के बाद टीम इंडिया भारत रवाना