DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जल्दी रवाना होंगे भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित टीम इंडिया के टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जल्दी रवाना होंगे ताकि वे खुद को वहां की परिस्थितियों के अनुरूप ढाल सकें।
 
टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सचिन और नियमित कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। धौनी के स्थान पर विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं।
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने क्रिकइंफो को बताया कि सचिन, मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज राहुल द्रविड, वी वी एस लक्ष्मण, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और लेफ्ट आर्म प्रज्ञान ओझा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जल्दी रवाना होंगे।
 
हालांकि टेस्ट के विशेषज्ञ खिलाड़ियों की रवानगी की तारीख अभी तय नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि उनके आठ दिसंबर को या दस दिसंबर को होने वाले बीसीसीआई के सालाना अवॉर्ड समारोह के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की संभावना है। टीम के बाकी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 दिसंबर को होने वाले अंतिम वनडे के बाद ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से मेलबोर्न में शुरु होगी। लेकिन टीम इंडिया को इससे 11 दिन पहले यानि 15 दिसंबर को सीए अध्यक्ष एकादश के खिलाफ कैनबरा में अपना पहला अभ्यास मैच खेलना है।
 
'वेरी वेरी स्पेशल' के नाम से मशहूर लक्ष्मण ने टेस्ट के विशेषज्ञ खिलाड़ियों को जल्दी ऑस्ट्रेलिया भेजने के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि हम इस बार जल्दी जा रहे हैं जिससे हमें वहां की परिस्थितियों के अनुरूप ढ़लने में समय मिल जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि भारत में चाहे आप ऑस्ट्रेलिया दौरे की कितनी भी तैयारियों करें उनसे उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना कि वहां की परिस्थितियों में अभ्यास करने से मिलेगा। नेट अभ्यास और ट्रेनिंग सत्र हमें वहां की परिस्थितियों के अनुरूप ढ़ालने में मदद होंगी।
 
टीम इंडिया को पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में वहां की परिस्थितियों के अनुरूप ढ़लने का ज्यादा समय नहीं मिल पाया था। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई रवाना हो गई थी। उसे तब एक ही अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन इस बार उसे पहले टेस्ट से पहले दो अभ्यास मैच खेलने को मिलेंगे।
 
पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे में भी टेस्ट के विशेषज्ञ खिलाड़ी जल्दी रवाना हो गए थे जबकि वनडे टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में व्यस्त थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जल्दी रवाना होंगे भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट