फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय टीम एशिया कप के लिए रवाना

भारतीय टीम एशिया कप के लिए रवाना

महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम आज सुबह बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए रवाना हुई जहां वह रविवार से शुरू होने वाले चार देशों के एशिया कप में भाग...

भारतीय टीम एशिया कप के लिए रवाना
Sat, 10 Mar 2012 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम आज सुबह बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए रवाना हुई जहां वह रविवार से शुरू होने वाले चार देशों के एशिया कप में भाग लेगी।
    
धौनी और उनकी टीम के खिलाड़ी कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरे से लोटे हैं जिसमें उन्हें घरेलू टीम ने टेस्ट सीरीज में 4-0 से रौंद दिया और इसके बाद भारतीय टीम त्रिकोणीय सीरीज से भी बाहर हो गई।
    
मेजबान बांग्लादेश की टीम एशिया कप के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। एशिया कप के इतिहास में भारत ने पांच बार खिताब जीता है जिसमें पिछली दो बार श्रीलंका में जीती गई ट्रॉफी भी शामिल हैं। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 13 मार्च को शेरे बांग्ला स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ करेगी।
    
भारत और पाकिस्तान दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच भिड़ंत 18 मार्च को होगी जो पिछले साल मार्च में मोहाली में विश्वकप सेमीफाइनल के बाद दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था और फिर दूसरी बार विश्वकप खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था।

एशिया कप में चार में से प्रत्येक एक टीम लीग चरण में एक दूसरे से भिड़ेगी और इसका समापन 22 मार्च को होगा।
    
भारतीय टीम इस प्रकार है :
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली (उप कप्तान), सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, प्रवीण कुमार, विनय कुमार, राहुल शर्मा, यूसुफ पठान, मनोज तिवारी, इरफान पठान, अशोक डिंडा।
    
कोच : डंकन फ्लेचर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें