फोटो गैलरी

Hindi News'मैरीकॉम में अगला ओलंपिक भी खेलने का माद्दा'

'मैरीकॉम में अगला ओलंपिक भी खेलने का माद्दा'

कोच जी एस संधू ने शुक्रवार को दावा किया कि पांच बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम में 2016 में ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में होने वाले अगले ओलंपिक तक खेलते रहने का माद्दा...

'मैरीकॉम में अगला ओलंपिक भी खेलने का माद्दा'
Fri, 08 Feb 2013 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मुक्केबाजी टीम के मुख्य कोच जी एस संधू ने शुक्रवार को दावा किया कि पांच बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम में 2016 में ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में होने वाले अगले ओलंपिक तक खेलते रहने का माद्दा है।
 
संधू ने गुरुवार शाम यहां पत्रकारों से कहा कि लंदन ओलंपिक में पिछले साल अपने सामान्य भार वर्ग 48 किलोग्राम से अधिक वजन वाले समूह 51 किलो वर्ग में खेल कर भी कांस्य पदक जीतने वाली 30 वर्षीय मैरीकॉम में गजब का जज्बा है।
 
उन्होंने कहा कि मैरी में अगले ओलंपिक तक खेलने का माद्दा है। वह अपनी फिटनेस और कुछ अन्य चीजों का ख्याल रखे तो वह लंबे समय तक खेल सकती है। चार बार की एशियाई चैंपियन मैरी में सामंजस्य की भी अद्भुत क्षमता है।
 
एक प्रश्न के उत्तर में संधू ने कहा कि फिलहाल मुक्केबाजी समेत अन्य भारतीय खेलों के लिए विदेशी कोच के इस्तेमाल में कोई हर्ज नहीं है। इसके अपने फायदे हैं और यह क्रम तब तक जारी रह सकता है जब तक हम अपने ही देश में बेहरीन प्रशिक्षकों की फौज तैयार न कर लें।
 
उन्होंने यह भी कहा कि खेलों में पड़ोसी देश चीन से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत में भी उसकी तरह निचले स्तर पर खेल संस्कृति पैदा करनी होगी। इसमें आम लोगों की भागीदारी होनी चाहिए इसे केवल सरकार अथवा खेल संघों के मत्थे नहीं मढ़ा जा सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें