फोटो गैलरी

Hindi Newsसायना ने किया शटल एक्सप्रेस का उद्घाटन

सायना ने किया शटल एक्सप्रेस का उद्घाटन

सायना नेहवाल ने आईबीएल के तहत होने वाले स्कूल टूर्नामेंट ‘शटल एक्सप्रेस’ का ग्रेटर नोएडा स्थित जीनेसिस ग्लोबल स्कूल में शुक्रवार को उद्घाटन...

सायना ने किया शटल एक्सप्रेस का उद्घाटन
Fri, 12 Jul 2013 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के तहत होने वाले स्कूल टूर्नामेंट ‘शटल एक्सप्रेस’ का ग्रेटर नोएडा स्थित जीनेसिस ग्लोबल स्कूल में शुक्रवार को उद्घाटन किया। जिनेसिस ग्लोबल स्कूल आईबीएल के तहत होने वाली इस प्रतियोगिता के दिल्ली/एनसीआर में होने वाले आयोजन की स्कूल सहयोगी है।

इस अवसर पर सायना ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बैडमिंटन को युवाओं में लोकप्रिय बनाने के लिए आईबीएल द्वारा की गई यह बहुत अच्छी पहल है तथा यह बैडमिंटन को एक नए स्तर पर ले जाएगा।

आईबीएल के तहत होने वाला यह टूर्नामेंट दिल्ली के अतिरिक्त मुम्बई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ तथा बैंग्लोर में आयोजित होगा। प्रत्येक शहर में दो दिन प्रतियोगिता का आयोजन होगा तथा इसका फाइनल मुकाबला मुम्बई में 28 से 31 अगस्त के बीच होगा, जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रतियोगिता पुरुष एवं महिला वर्ग के एकल में में जीतने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को पुरस्कार स्वरूप 10 लाख रुपये प्रदान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त विजेताओं को विश्वस्तरीय पुलेला गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षण का अवसर भी प्रदान किया जाएगा।

दिल्ली में जीनेसिस ग्लोबल स्कूल के तत्वावधान में प्रतियोगिता 13 एवं 14 जुलाई को आयोजित होगी, जिसमें पुरुष एवं महिला वर्ग में दिल्ली के 35 स्कूलों से अनेक छात्र/छात्रएं हिस्सा लेंगे।

इस आयोजन से होने वाले लाभ के बारे में पूछे जाने पर सायना ने कहा कि इससे निश्चय ही देश को बैडमिंटन की नई प्रतिभाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मैंने कई स्कूलों में बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को देखा है। यह प्रतियोगिता उन्हें भविष्य के लिए मार्ग प्रदान करेगी।

हालांकि सायना ने चीन और कोरिया के उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे यहां भी वहां की भांति आधारभूत संरचना एवं स्टेडियम विकसित करने की जरूरत है। सायना ने देश में विश्वस्तरीय प्रशिक्षकों की कमी की ओर भी इशारा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें