DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची

टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई। सिंगापुर के रास्ते मेलबर्न पहुंचने के बाद टीम ने विश्राम किया और फिर राजधानी कैनबरा के लिए रवाना हो गई, जहां उसे दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

टेस्ट टीम के तीन सबसे अनुभवी खिलाड़ी-सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वी.वी.एस. लक्ष्मण सहित कुल सात खिलाड़ी गत बुधवार को ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे। ये खिलाड़ी यहां के माहौल में खुद को ढालने के लिए निर्धारित कार्यक्रम से पहले ही रवाना हुए थे।

सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण के अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और युवा स्पिनर प्रज्ञान ओझा गुरुवार को ही मेलबर्न पहुंच चुके थे।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित बाकी खिलाड़ी सोमवार को रवाना हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले धौनी ने कहा कि हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के लिए तैयार है।

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 26 दिसम्बर से शुरू होगा। इसके अंतर्गत दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज, दो ट्वेंटी-20 मुकाबले खेले जाएंगे।

इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम एक त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज में भी हिस्सा लेगी, जिसमें श्रीलंका तीसरी टीम होगी। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची